scriptअवैध खननकर्ताओं पर कसने लगा शिकंजा, पुलिस व खनिज विभाग ने पकड़े बजरी से भरे 15 वाहन | Grip 15 Wheel-laden Vehicle | Patrika News
टोंक

अवैध खननकर्ताओं पर कसने लगा शिकंजा, पुलिस व खनिज विभाग ने पकड़े बजरी से भरे 15 वाहन

खनिज विभाग ने देवली, बहड़, निवाई व साहेला में ये कार्रवाई की है।
 

टोंकFeb 09, 2018 / 09:01 am

pawan sharma

बजरी से भरे 15 वाहन पकड़े

टोंक. पुलिस ने बजरी से भरे 15 वाहन पकड़े हैं। साथ ही उन्होंने रैकी करने वालों की दो बाइक भी जब्त की है।

टोंक. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बाद भी बनास नदी में अवैध रूप से बजरी का खनन करने वालों के खिलाफ खनिज विभाग ने पुलिस की मदद से शिकंजा कसना शुरू कर दिया। चौबीस घंटों के दौरान पुलिस ने बजरी से भरे 15 वाहन पकड़े हैं। साथ ही उन्होंने रैकी करने वालों की दो बाइक भी जब्त की है। टीम ने बजरी से भरे 6 ट्रोले, 8 ट्रैक्टर-ट्रॉली, एक डम्पर जब्त किया। खनिज विभाग ने देवली, बहड़, निवाई व साहेला में ये कार्रवाई की है।
कार्रवाई के दौरान देवली पुलिस उपाधीक्षक नरेन्द्र मोहन शर्मा, निवाई पुलिस उपाधीक्षक सुनिल कुमार, बरोनी थाना प्रभारी हीरालाल सहित घाड़ व दूनी के पुलिसकर्मी भी साथ थे। खनिज विभाग के सहायक खनिज अभियंता जे.पी. गोदारा, अमीचन्द दुहारिया, फोरमैन कालूराम जाट आदि मौजूद थे।
बजरी खाली कर भागे चालक
बंथली. पुलिस एवं परिवहन विभाग की संयुक्त टीम देवली पुलिस उपाधीक्षक नरेन्द्रमोहन शर्मा के नेतृत्व में गुरुवार रात बनास में पहुंची तो बजरी खनन करने वालों में हडक़म्प मच गया।चालक भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को खाली कर वाहनों को भगा ले गए। बाद में टीम ने बजरी से भरी तीन ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को पकड़ खनिज विभाग को कार्रवाई के लिए सौंप दिया। इस मौके पर देवली थानाप्रभारी धूलीचन्द गुर्जर, दूनी थानाप्रभारी घीसालाल राव, घाड़ थानाप्रभारी रामेश्वर मीणा आदि मौजूद थे।

पत्थर से भरा डम्पर पकड़ा
टोंक. वन विभाग की टीम ने गुरुवार को निवाईमें पत्थर से भरा डम्पर पकड़ा है। टीम ने उस पर एक लाख 20 हजार रुपए का जुर्माना किया है। ये कार्रवाई वन रक्षक रमेश ताखर तथा सीताराम शर्मा ने की है। उन्होंने बताया कि चालक डम्पर में पत्थर भरकर जयपुर की ओर ले जा रहा था। उसे पकडकऱ जुर्माना कर दिया।

झगड़े में पांच घायल
मालपुरा. टोरडी गांव में रंजिश को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया। इसमें पांच लोग घायल हो गए। टोरडी गांव में गत दिनों पंचायत की ओर से रोड साइड में मन्दिर के सामने नाला निर्माण के दौरान विवाद पैदा हो गया था। इसके चलते विष्णु माली, श्याम, बजरंग, कालू सहित कई लोग शेरगढ़ से सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेकर लौट रहे थे।
रास्ते में कुलदीप जाट, अजय जाट, खुशीराम, दीपक, बदरी, राजेन्द्र व प्रभु ने एकराय होकर उन पर हमला कर दिया। इससे दोनों पक्षों में हुई मारपीट में पांच जने घायल हो गए। मामले में एक पक्ष के विष्णु माली ने राजेन्द्र, बदरी, प्रभु, खुशीराम, दीपक, अजय के खिलाफ तथा दूसरे पक्ष के कुलदीप जाट ने विष्णु, बजरंग, श्यामलाल आदि के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया है।

Home / Tonk / अवैध खननकर्ताओं पर कसने लगा शिकंजा, पुलिस व खनिज विभाग ने पकड़े बजरी से भरे 15 वाहन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो