scriptटोंक पुलिस के एक माह बाद भी हाथ खाली, अभी तक नही लगा लूट व चोरी का कोई सुराग | Hands empty even after a month of Tonk police | Patrika News
टोंक

टोंक पुलिस के एक माह बाद भी हाथ खाली, अभी तक नही लगा लूट व चोरी का कोई सुराग

बीते एक माह में लूट व चोरी की वारदातों का पुलिस अब तक खुलासा करना तो दूर सुराग तक नहीं लगा पाई है। उल्लेखनीय है कि जिले के प्रमुख धार्मिक आस्था केन्द्र जलदेवी माता मंदिर बावड़ी में गत 23 जून को चोरी की वारदात के बीच मूर्ति को पहनाया गया सोने की झाल चढ़ा मुकुट, चैन, मांदलिये, पायल समेत अन्य गहने चोरी कर फरार हो गए थे।

टोंकJul 28, 2021 / 05:57 pm

pawan sharma

टोंक पुलिस के एक माह बाद भी हाथ खाली, अभी तक नही लगा लूट व चोरी का कोई सुराग

टोंक पुलिस के एक माह बाद भी हाथ खाली, अभी तक नही लगा लूट व चोरी का कोई सुराग

टोडारायसिंह. उपखण्ड में बीते एक माह में लूट व चोरी की वारदातों का पुलिस अब तक खुलासा करना तो दूर सुराग तक नहीं लगा पाई है। उल्लेखनीय है कि जिले के प्रमुख धार्मिक आस्था केन्द्र जलदेवी माता मंदिर बावड़ी में गत 23 जून को चोरी की वारदात के बीच मूर्ति को पहनाया गया सोने की झाल चढ़ा मुकुट, चैन, मांदलिये, पायल समेत अन्य गहने चोरी कर फरार हो गए थे।
सीसीटीवी फुटेज में दो युवकों के बाइक से मंदिर आने, प्रसाद खरीद करक मंदिर में दर्शन करने के साथ परिक्रमा करने तथा रात्रि को विश्राम बाद देर रात करीब साढ़े 12 मंदिर में प्रवेश कर महज कुछ ही मिनटों में वारदात को अंजाम देकर फरार होने का पूरा घटनाक्रम कैद हो गया।
इसके बावजूद पुलिस संदिग्ध चोरों के सीसीवीटी फुटेज मिलने के बावजूद चोरों की गिरफ्तारी व आभूषणों की बरामदगी तो दूर, पुलिस अब तक सुराग नहीं लगा पाई है। इधर, गत 28 जून अल सुबह टोडारायसिंह में एक अनाज व्यापारी के साथ मारपीट व नकदी से भरा बैग चोरी कर ले गए थे।
इसी प्रकार 30 जून की रात भासू स्थित आरएससी जवान के घर में घुसकर नकदी व सोने-चांदी के जेवरात चोरी कर ले गए थे, जिसका पुलिस अब तक सुराग नहीं लगा पाई है। उक्त चोरी व लूट की वारदातों का अब तक सुराग नहीं लगने से क्षेत्रवासियों में नाराजगी है। इधर, पुलिस का कहना है कि संदिग्ध स्थानों पर गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। शीघ्र आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।
चरागाह बनी विवाद का कारण

मालपुरा. उपखण्ड के सिंधौलिया ग्राम में चरागाह भूमि को लेकर एक समाज के लोगों द्वारा झुठे मुकदमे दर्ज कराए जाने को लेकर मंगलवार को ग्रामीण महिलाएं व पुरुषों ने मुख्यालय पर पहुंचकर उपखण्ड अधिकारी डॉ. राकेश कुमार मीणा एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश बैरवा को ज्ञापन सौंपकर मामलों की निष्पक्ष जांच कराकर चरागाह भूमि को अतिक्रमियों से मुक्त कराने की मांग की।
सिंधौलिया गांव के बजरंगलाल शर्मा, कैलाश नाथ, गोपाल लाल, लीलाराम, हंसराज जाट, जोधाराम जाट, श्योजीनाथ, बद्रीलाल, नारायण नाथ सहित सैकडो पुरुष व महिलाओं के नेतृत्व में उपखण्ड अधिकारी डॉ. मीणा व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बैरवा को पुलिस महानिदेशक के नाम सांैपे ज्ञापन में अवगत कराया कि गांव की चरागाह भूमि पर ठाकुर रामप्रताप सिंह द्वारा गांव के मवेशियों को चरने नहीं दे रहे है तथा सिंधौलिया माताजी के मन्दिर में आने वाले श्रद्धालुओं को भी परेशान करते है।
वहीं इन युवकों द्वारा ग्रामवासियों पर झुठे मुकदमे दर्ज करवाकर फंसाया जाता है। अब तक गांव के लगभग 50 लोगों पर झुठे मुकदमे दर्ज किए जा चुके है। ज्ञापन में मांग की गई कि उक्त चरागाह भूमि का सीमा ज्ञान कराकर अतिक्रमियों को बेदखल किया जाए तथा गांव के पशुओं को चराने के लिए भूमि मुक्त कराई जाए।

Home / Tonk / टोंक पुलिस के एक माह बाद भी हाथ खाली, अभी तक नही लगा लूट व चोरी का कोई सुराग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो