scriptप्रशान्त बैरवा निवाई व हरीशचन्द्र मीणा उनियारा- देवली विधानसभा से होगें कांग्रेस के दावेदार | Harishchandra and Prashant Bairwa Congress candidate declared | Patrika News
टोंक

प्रशान्त बैरवा निवाई व हरीशचन्द्र मीणा उनियारा- देवली विधानसभा से होगें कांग्रेस के दावेदार

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

टोंकNov 16, 2018 / 10:52 am

pawan sharma

harishchandra-and-prashant-bairwa-congress-candidate-declared

प्रशान्त बैरवा निवाई व हरीशचन्द्र मीणा उनियारा- देवली विधानसभा से होगें कांग्रेस के दावेदार

टोंंक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने रात 12.30 बजे पहली सूची जारी कर दी। इसमें प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट टोंक, उनियारा- देवली से हरीशचन्द्र मीणा, व निवाई से प्रशान्त बैरवा विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे।


कांग्रेस की राजस्थान विधानसभा सीटों से प्रत्याशी उतारने की कवायद देर रात जारी रही। इसमें सामने निकल कर आया कि उनियारा – देवली से हरीश मीणा व निवाई रिजर्व सीट से प्रशान्त बैरवा को चुनाव मैदान में उतारा जाए।
उनियारा – देवली से हरीश मीणा को टिकट दिया गया है। इससे पहले मीणा ने 2014 में दौसा से भाजपा के टिकट पर लोक सभा का चुनाव लड़ जीत हासिल की थी। आपको बता दें कि मीणा इससे पहले बीजेपी से इस्तीफा देकर बुधवार को कांग्रेस में शामिल हुए थे।
वर्तमान विधायक से होगा मुकाबला

भाजपा छोडकऱ कांग्रेस में शामिल हुए दौसा सांसद का मुकाबला वर्तमान विधायक राजेन्द्र गूर्जर से होगा । भाजपा ने राजेन्द्र गूर्जर को यहां से लगातार दूसरी बार पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है।
चौथे दिन एक भी नामाकंन पत्र दाखिल नही
विधानसभा क्षेत्र देवली उनियारा के आम चुनाव 2018 को लेकर निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किए जाने के चौथे दिन गुरूवार को एक भी नामांकन पत्र दाखिल नही किया गया।
जबकि अब तक डेढ दर्जन से ज्यादा लोग नामांकन पत्र ले जा चुके है। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी कैलाशचन्द गुर्जर ने बताया कि देवली-उनियारा विधानसभा क्षेत्र से गुरूवार को चौथे दिन एक भी नामाकंन पत्र दाखिल नही हुआ है।
इ धर गुरूवार को चुनाव लडने के इच्छुक 3 प्रत्याशियों ने नामाकंन पत्र लिए है। इनमें 3 व्यक्तियों ने निर्दलिय के नाम से नामाकंन पत्र कार्यालय से लिए है। इस प्रकार अब तक कुल 19 नामाकंन पत्र ले जाऐ जा चुके है। उन्होने बताया कि 19 नवम्बर को दोपहर 3 बजे तक नामाकंन पत्र दाखिल किए जा सकेगें।

Home / Tonk / प्रशान्त बैरवा निवाई व हरीशचन्द्र मीणा उनियारा- देवली विधानसभा से होगें कांग्रेस के दावेदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो