scriptदिन में नही मिल रही बिजली, रात को सर्दी में करनी पड़ रही है सिंचाई | Have to irrigate at night in winter | Patrika News
टोंक

दिन में नही मिल रही बिजली, रात को सर्दी में करनी पड़ रही है सिंचाई

रात्रि के समय शीत लहर का प्रकोप चल रहा है। ऐसे में विद्युत निगम की ओर से थ्री फेज कनेक्शन में रात के समय विद्युतापूर्ति की जा रही है, जिससे किसानों को सर्दी में फसल की सिंचाई करनी पड़ रही है

टोंकDec 06, 2019 / 04:10 pm

pawan sharma

दिन में नही मिल रही बिजली, रात को सर्दी में करनी पड़ रही है सिंचाई

दिन में नही मिल रही बिजली, रात को सर्दी में करनी पड़ रही है सिंचाई

मालपुरा. जयपुर विद्युत वितरण निगम की ओर से किसानों को खेतों में सिंचाई करने के लिए रात्रि के समय विद्युतापूर्ति किए जाने के विरोध में गुरुवार को पंचायत समिति परिसर में कुरथल, अंबापुरा व कस्बे के किसानों ने हंगामा किया।
उपखंड अधिकारी डॉ. राकेश कुमार मीणा को ज्ञापन सौंपकर दोपहर के समय विद्युतापूर्ति दिए जाने की मांग की। कुरथल के गणेश शर्मा, बालूराम, संावरमल, जयराम जाट, किसान यूनियन के छोटू नागा सहित महिलाओं व लोगों ने ज्ञापन में बताया कि वर्तमान में रात्रि के समय शीत लहर का प्रकोप चल रहा है।
ऐसे में विद्युत निगम की ओर से थ्री फेज कनेक्शन में रात के समय विद्युतापूर्ति की जा रही है, जिससे किसानों को सर्दी में फसल की सिंचाई करनी पड़ रही है, जिससे किसानों को परेशानी उठानी पड़ रही है। किसानों ने ज्ञापन में चेतावनी दी की तीन दिन में विद्युतापूर्ति का समय नहीं बदला गया तो किसान आन्दोलन को मजबूर होंगे।
इस पर उपखंड अधिकारी ने विद्युत निगम के सहायक अभियंता से विद्युतापूर्ति के सम्बंध में जानकारी ली। इस पर बताया कि प्रदेश में ही यह व्यवस्था रोस्टर प्रणाली से की जा रही है। इसमें समय अपने आप बदलता रहता है। इसमें स्थानीय स्तर पर बदलाव नहीं किया जा सकता।

Home / Tonk / दिन में नही मिल रही बिजली, रात को सर्दी में करनी पड़ रही है सिंचाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो