scriptनगर परिषद की अनदेखी:पार्क बने पार्किंग स्टैंड | Ignoring City Council: Park Becomes Parking Stand | Patrika News
टोंक

नगर परिषद की अनदेखी:पार्क बने पार्किंग स्टैंड

टोंक. नगर परिषद के अधीन हुए हाउसिंग बोर्ड के पार्क लोगों के घूमने, मनोरंजन व शुद्ध हवा के लिए स्थापित किए थे, लेकिन अब यह अतिक्रमण की भेंट चढ़ गए हैं। आस-पास रहने वाले लोगों ने पार्क को ही पार्किंग स्टैण्ड बना दिया है।

टोंकJun 02, 2020 / 01:32 pm

MOHAN LAL KUMAWAT

City Council

टोंक. एपीआरआई के सामने हाउसिंग बोर्ड के पार्क में सूखते कपड़े।

टोंक. नगर परिषद के अधीन हुए हाउसिंग बोर्ड के पार्क लोगों के घूमने, मनोरंजन व शुद्ध हवा के लिए स्थापित किए थे, लेकिन अब यह अतिक्रमण की भेंट चढ़ गए हैं। आस-पास रहने वाले लोगों ने पार्क को ही पार्किंग स्टैण्ड बना दिया है।
और तो और लोगों ने बकायदा इन पार्क टीन शेड लगाकर वाहन स्टैण्ड बना दिया है।
वहां घरेलू काम भी किए जा रहे हैं। ऐसे में गर्मी के दिनों में इस पार्क में यहां से गुजरने वाला मुसाफिर दो मिनट बैठ भी नहीं सकता है। जबकि समीप ही रोडवेज बस स्टैण्ड है। ऐसे में कई बार लोग बस का इंतजार या किसी सवारी के इंतजार में इन पार्क में बैठना चाहे तो पार्किंग स्टैण्ड के चलते नहीं बैठ सकता है।
चार दशक पहले तक बाजार चौड़ी सडक़ें व फुटपाथ समेत बरामदे थे, लेकिन लोगों ने पहले बरामदे बंद किए और बाद फुटपाथ तक पर अतिक्रमण कर लिया। काफला बाजार में तो आलम यह है कि बरामदे छोड़ नाले तक पर लोगों ने अतिक्रमण कर पक्का निर्माण कर लिया। तीन साल पहले नगर परिषद ने अतिक्रमण चिह्नित किए, लेकिन राजनैतिक दबाव के चलते कार्रवाई रुक गई। ऐसे में बाजार अतिक्रमण की भेंट चढ़ गया। अब आलम यह है कि बाजार में जाम लगना आम हो गया है।
बाइक व कार की भिड़ंत में मां बेटा घायल
मालपुरा. मालपुरा से टोडारायसिंह जाने वाले मार्ग पर सोमवार को टोरडी रेल्वे स्टेशन के पास एक कार व बाइक में भिड़ंत हो जाने से मां और बेटा गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मालपुरा भर्ती कराया गया।
जानकारी अनुसार बावड़ी निवासी सत्यनारायण एवं उसकी मां बनास देवी बाइक से अपने गांव जा रहे थे। इस दौरान सामने से आ रही एक कार से भिड़ंत हो गई, जिसमें दोनों ही गंभीर रूप से घायल हो गए। एंबुलेंस की सहायता से राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मालपुरा में इलाज के लिए भर्ती कराया गया।

दिनदहाड़े बाइक पार
मालपुरा. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सामने से सोमवार को दिनदहाड़े बाइक चोरी कर ले गए। घटना के अनुसार शंकर लाल मीणा अपनी बाइक से एसबीआई बैंक कार्य से गए थे। जहां बाइक बाहर खड़ी कर बैंक में चले गए। वापस आने पर बाइक नहीं मिली, जिस पर उन्होंने आस-पास लोगों से पूछताछ की बाइक का पता नहीं लगने पर मामले की सूचना पुलिस को दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो