scriptसंभागीय आयुक्त वीणा प्रधान ने शिविर का निरीक्षण कर पट्टे वितरित किए | Inspected the camp and distributed the leases | Patrika News
टोंक

संभागीय आयुक्त वीणा प्रधान ने शिविर का निरीक्षण कर पट्टे वितरित किए

प्रशासन गांवों के संग शिविर का संभागीय आयुक्त वीणा प्रधान ने निरीक्षण किया। इस दौरान संभागीय आयुक्त वीणा प्रधान द्वारा कई ग्रामीणों को अपने मालिकाना हक पट्टों का वितरण भी किया गया।
 

टोंकNov 27, 2021 / 09:12 am

pawan sharma

संभागीय आयुक्त वीणा प्रधान ने शिविर का निरीक्षण कर पट्टे वितरित किए

संभागीय आयुक्त वीणा प्रधान ने शिविर का निरीक्षण कर पट्टे वितरित किए

बनेठा. उपतहसील मुख्यालय पर शुक्रवार को राज्य सरकार के निर्देशानुसार प्रशासन गांवों के संग शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें एसडीएम रजनी मीना द्वारा कई ग्रामीणों की समस्याओ का मौके पर निस्तारण किया गया। शिविर का संभागीय आयुक्त वीणा प्रधान ने निरीक्षण किया। इस दौरान संभागीय आयुक्त वीणा प्रधान द्वारा कई ग्रामीणों को अपने मालिकाना हक पट्टों का वितरण भी किया गया।
शिविर के दौरान पांच सौ दस ग्रामीणों को अपने मालिकाना हक पट्टों का वितरण किया गया। शिविर के दौरान विकास अधिकारी ब्रज लाल मीना, तहसीलदार रवि कुमार मीना, सरपंच सुभद्रा मीना, सीआर नरेंद्र सैनी सहित ग्रामीण उपस्थित थे। शिविर के दौरान सहकारिता विभाग द्वारा 34 काश्तकारों को चार लाख 93 हजार रुपए का फसली ऋ ण एसडीएम रजनी मीना द्वारा वितरित किया गया।

पट्टा दिलवाने की मांग
टोंक. घुमंतु (भोपा) व कालबेलिया समाज के लोगों को मकान का पट्टा देने की मांग को लेकर घुमंतु अद्र्ध घुमंतु एवं विमुक्त जाती परिषद की ओर से जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा है। परिषद के जिलाध्यक्ष रामलाल कालबेलिया ने बताया कि ग्राम पीपलू में समाज के लोग 30 -40 वर्षों से अपने परिवार के साथ सिवायचक भूमि पर तम्बू व डेरे लगाकर निवास करते आ रहे है, जिनके मकान के पट्टे आज तक नहीं बने है।
रामलाल ने बताया कि सरकार की ओर से पट्टे बनाने की घोषणा के बाद भी ग्राम पंचायत की ओर से समाज के लोगो के पट्टे नहीं बनाए जा रहे है। ज्ञापन में ग्राम पंचायत पीपलू व तहसीलदार को समाज के लिए मकान के पट्टे देने की कार्रवाई करने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में रामफूल, जगदीश, तूफान, नारायण, मोडू , राकेश, शेरू, रामपाल, रामजीलाल सहित समाज के अन्य लोग मोजूद थे।

Home / Tonk / संभागीय आयुक्त वीणा प्रधान ने शिविर का निरीक्षण कर पट्टे वितरित किए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो