script1 लाख 74 हजार रुपए लौटाकर दिया ईमानदारी का परिचय | Introduced honesty by returning money | Patrika News
टोंक

1 लाख 74 हजार रुपए लौटाकर दिया ईमानदारी का परिचय

बैंक ऑफ बडौदा के सुभाष सर्किल स्थित एटीएम में एक व्यापारी द्वारा दो लाख रुपए का भुगतान जमा करवाने के दौरान उसमें रिजेक्ट राशि को बदलाने बैंक में जाने के दौरान एटीएम में जमा कराई गई सम्पूर्ण राशि को मशीन द्वारा वापस लौटा दिया गया।

टोंकFeb 22, 2020 / 10:57 am

pawan sharma

1 लाख 74 हजार रुपए लौटाकर दिया ईमानदारी का परिचय

1 लाख 74 हजार रुपए लौटाकर दिया ईमानदारी का परिचय

मालपुरा . बैंक ऑफ बडौदा के सुभाष सर्किल स्थित एटीएम में एक व्यापारी द्वारा दो लाख रुपए का भुगतान जमा करवाने के दौरान उसमें रिजेक्ट राशि को बदलाने बैंक में जाने के दौरान एटीएम में जमा कराई गई सम्पूर्ण राशि को मशीन द्वारा वापस लौटा दिया गया।
इस दौरान व्यापारी रिजेक्ट राशि 26 हजार रुपए लेकर पास ही स्थित बैंक में बदलाने चला गया इस दौरान एटीएम में पहुंचे एक व्यक्ति को 1 लाख 74 हजार रुपए राशि बाहर निकली हुई मिलने पर वह राशि लेकर थाने में पहुंचा तथा थानाधिकारी के समक्ष पेश किया जहां व्यापारी भी राशि गुम होने की शिकायत लेकर पहुंचा जहां पुलिस द्वारा सारे मामले का सत्यापन कर व्यापारी को राशि लौटाई।

घटना के अनुसार मालपुरा निवासी अंकुर जैन पुत्र ताराचंद जैन 2 लाख रुपए लेकर बैंक ऑफ बडौदा के सुभाष सर्किल स्थित एटीएम में जमा करवाने पहुंचा जहां पर मशीन द्वारा 26 हजार रुपयों को रिजेक्ट कर वापस बाहर निकाल दिया जिसे लेकर अंकुर बैंक में बदलाने के लिए चला गया इसी दौरान मशीन द्वारा मशीन में रही 1 लाख 74 हजार रुपए की राशि को भी रिजेक्ट कर बाहर निकाल दिया गया।
इसी बीच केरवालिया निवासी आशाराम गुर्जर एटीएम से पैसे निकालने पहुंचा तो उसे यह राशि मिली जिसे वह लेकर थाने पहुंंचा । उसके कुछ ही समय बाद अंकुर एवं ताराचंद भी राशि चोरी हो जाने के मामले को लेकर थाने पहुंच गए जहां पर थाना प्रभारी रवीन्द्र सिंह ने सारे मामले का सत्यापन कर अंकुर जैन को 1 लाख 74 हजार की राशि लौटाई।
चोरी के प्रयास में एक गिरफ्तार
टोंक. पुरानी टोंक थाना पुलिस ने चोरी के प्रयास के आरोप में एक जने को गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी सी. एल. गुर्जर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी तालकटोरा निवासी अफजल पुत्र मोहम्मद याकूब है।पुलिस ने बताया कि गुरुवार रात कोईसरपंच कॉलोनी निवासी बद्री गुर्जर के मकान में चोरी के लिए घुस गया, लेकिन जाग होने पर फरार हो गया। पुलिस ने बद्रीलाल की ओर से बताए गए हुलिए से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
इधर कोतवाली थाना पुलिस ने जुआ खेल रहे जैद अजीज, इशरत अली, मुन्ना उर्फ नईम तथा मोहम्मद नईम को गिरफ्तार कर उनके पास से 19 हजार 390 रुपए जब्त किए हैं। वहीं पुरानी टोंक थाना पुलिस ने सिविल लाइन में सट्टे की खाइवाली करते कृष्णमुरारी महाजन को गिरफ्तार कर लिया।

Home / Tonk / 1 लाख 74 हजार रुपए लौटाकर दिया ईमानदारी का परिचय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो