वीडियो कांफ्रेंसिंग कर जिला कलक्टर ने कोरोना संक्रमण से बचाव एवं लॉक डाउन की ली जानकारी

जिला कलक्टर किशोरकुमार शर्मा ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग कर उपखंड अधिकारियों से उनके क्षेत्र में कोरोना संक्रमण से बचाव एवं लॉक डाउन स्थिति व्यवस्थाओं तथा क्वारंटाइन, होम आईसोलेशन के संबंध में विस्तार से जानकारी ली।

By: jalaluddin khan

Updated: 31 Mar 2020, 02:48 PM IST

पीपलू (रा.क.).जिला कलक्टर किशोरकुमार शर्मा ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग कर उपखंड अधिकारियों से उनके क्षेत्र में कोरोना संक्रमण से बचाव एवं लॉक डाउन स्थिति व्यवस्थाओं तथा क्वारंटाइन, होम आईसोलेशन के संबंध में विस्तार से जानकारी ली। पीपलू उपखंड अधिकारी ने वीसी में जिला कलेक्टर को बताया कि कस्बे के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय व राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पीपलू को क्वारंटाइन बनाया गया हैं।

जहां केजीबीवी में 35 बेड व राउमावि पीपलू में 6 5 बेड का हैं। एसडीएम ने बताया कि राउमावि पीपलू में शौचालय, बाथरूम की समस्या हैं। इस संबंध में वीडियो को जानकारी दी हुई हैं। साथ ही उपखंड अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में अन्य राज्यों से फसलों की कटाई के लिए अपने व ठेकेदार के माध्यम से आए करीब 40 व्यक्ति शरणार्थी हैं, जिनको किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हैं। इस दौरान डिप्टी रामगोपाल बसवाल, थानाधिकारी रामअवतार सिंह, तहसीलदार सचिन यादव, चिकित्सा प्रभारी डॉ. रामअवतार माली, डॉ. योगेंद्र चौपड़ा आदि मौजूद रहे।


दानदाताओं की मनमर्जी रोकने का प्रयास
देवली. लॉक डाउन में निर्धन व जरुरतमंदों को राशन एवं राहत सामग्री का वितरण अब केवल नगर पालिका मण्डल के जरिए ही किया जा सकेगा। इसे लेकर अधिशासी अधिकारी लिखित ने निर्देश जारी किए है। इसमें बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के लॉक डाउन में दानदाता, राजनैतिक दल व समाजसेवियों की ओर से जरुरतमंदों को राशन सामग्री वितरित की जा रही है।

मनमाने तरीके से हो रहे वितरण से धारा 144 के उल्लंघन के साथ सामग्री का असमान वितरण हो रहा है। इससे सरकार की मंशा के अनुरुप काम नहीं हो रहा है। लिहाजा अब दानदाताओं से एकत्र हुई राशि से पालिका राशन सामग्री खरीदकर राशन जरुरतमंदों में वितरण करेंगी। पालिका के राशन सामग्री पैकेट में 5 किलो आटा, आधा किलो दाल, आधा लीटर तेल सहित चावल, मिर्च, हल्दी दी जाएगी।

वहीं दानदाता अपनी दान राशि का पूरा लेखा-जोखा पालिका में देख सकते है। उक्त सामग्री के पैकेट का वितरण पालिका व पुलिसकर्मी करेंगे। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार लॉक डाउन अवधि में नर्सिंगकर्मियों, कर्मचारियों व पुलिस को चाय पिलाने की व्यवस्था भी प्रशासन की ओर से की जाएगी। लिहाजा प्रशासन ने सामग्री वितरण करने वाले लोगों के सभी पास निरस्त कर दिए है।

jalaluddin khan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned