दूसरे दिन भी काली पट्टी बांधकर किया कार्य , सोमवार को सभी कार्मिक दो घंटे कार्य का करेंगे बहिष्कार

दूसरे दिन भी काली पट्टी बांधकर किया कार्य , सोमवार को सभी कार्मिक दो घंटे कार्य का करेंगे बहिष्कार

Pawan Kumar Sharma | Publish: Sep, 16 2018 06:07:37 PM (IST) Tonk, Rajasthan, India

चिकित्सा विभाग का यह केडर नर्सिंग केडर के समान वेतन पाता था, लेकिन वेतन विसंगतियों के चलते केडर पिछड़ रहा है।

बंथली. वेतन विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर क्षेत्र के स्वास्थ्य केन्द्रों पर कार्यरत लैब-टेक्नीशियनों ने काली पट्टी बांधकर कार्य किया। धुवांकला में कार्यरत लैब-टेक्नीशियन अजय मेहरा ने बताया कि चिकित्सा विभाग का यह केडर नर्सिंग केडर के समान वेतन पाता था, लेकिन वेतन विसंगतियों के चलते केडर पिछड़ रहा है। उन्होंने बताया कि नर्सिंग केडर की ग्रेड पे 4200 है जबकी लेब-टेक्नीशियन की ग्रेड पे 2800 है।


उन्होंने बताया कि सोमवार को सभी कार्मिक दो घंटे कार्य का बहिष्कार करेंगे। इससे भी हल नहीं निकलने पर 28 सितम्बर को पूर्णकालीन हड़ताल की जाएगी। क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र दूनी सहित धुवांकला, घाड़ नगरफोर्ट सहित क्षेत्र के अन्य स्वास्थ्य केन्द्रों पर ले-टेक्नीशियनों ने काली पट्टी बांध विरोध जताया।

 

बेटियां बचेगी तो देश बचेगा

बंथली. अटल सेवा केन्द्र चंदवाड़ में बेटी पंचायत कार्यक्रम हुआ। इसमें बेटी बचाने की मुहिम पर चर्चा कर इसे सफल बनाने की शपथ ली। देवली ब्लॉक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कार्यालय के मांगीलाल खटीक ने बेटियों को पढ़ाने को कहा।

 

राजाराम बैरवा ने बताया कि कार्यक्रम में मौजूद छात्राओं, महिलाओं को भू्रण हत्या की रोकथाम कर बेटी बचाने की शपथ दिलाई। क्षेत्र के चांदसिंहपुरा, घाड़, बालून्दा, गुराई अटल सेवा केन्द्र पर भी कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस मौके पर सरपंच एच. आर. मीणा, पंचायत सहायक सुरेश वर्मा, अध्यापक रामसागर मीणा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुलेखा सहित अन्य मौजूद थे।

 

रिंकू रही प्रथम
बंथली. विवेकानन्द ज्ञानोदय माध्यमिक विद्यालय घाड़ में देवली पंचायत समिति उपप्रधान रमेश भारद्वाज की अध्यक्षता में हिन्दी दिवस मनाया गया। प्रधानाचार्य विवेक भारद्वाज ने बताया कि इस दौरान हुईनिबंध प्रतियोगिता में रिंकू वैष्णव, सुलेख में गर्वित भारद्वाज, श्रुतिलेख में रिंकू जाट, गुड्डी मीणा, कुंसी दौड़ में पंकज गुर्जर, खुशी देवतवाल, चम्मच दौड़ में जयश्री राव ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

 

इधर, शिव महाविद्यालय एवं शिव पब्लिक उ. मा. विद्यालय सरोली मोड़ में निदेशक शिवजीलाल चौधरी की अध्यक्षता में हिन्दी दिवस मनाया। इस दौरान प्राचार्य डॉ. शकुन्तला जैन, डॉ. अल्का सक्सेना व प्रबंध निदेशक पवन माहेश्वरी मौजूद थे

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned