scriptकोरोना महामारी के भय से घरों में लटके ताले, पांच घंटे इंतजार कर वापस लौटी चिकित्सा टीम | Locks hanging in houses due to fear of corona epidemic | Patrika News
टोंक

कोरोना महामारी के भय से घरों में लटके ताले, पांच घंटे इंतजार कर वापस लौटी चिकित्सा टीम

महामारी के भय से घरों में लटके ताले, पांच घंटे इंतजार कर वापस लौटी चिकित्सा टीम

टोंकAug 14, 2020 / 08:17 pm

pawan sharma

कोरोना महामारी के भय से घरों में लटके ताले, पांच घंटे इंतजार कर वापस लौटी चिकित्सा टीम

कोरोना महामारी के भय से घरों में लटके ताले, पांच घंटे इंतजार कर वापस लौटी चिकित्सा टीम

दूनी. देवड़ावास पंचायत के आमली गांव में एक के बाद एक बढ़ रही लगातार कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या के बाद लोगों में भय का माहोल है, शुक्रवार को गांव में सेम्पल लेने गई चिकित्सा विभाग टीम कई घंटे तक बंद मकानों कें बाहर सेम्पल लेने के लिए लोगों का इंतजार करती रही मगर एक भी व्यक्ति के नहीं आने पर टीम बिना सेम्पल लिए बैरंग वापस लौट आई। इस दौरान टीम के पहुंचने पर मोहल्ला सुनसान हो गया।
उल्लेखनीय है कि गांव में गत दिनों सांस-बहू के बाद मां-बेटी सहित तीन कोरोना पॉजिटिव मिलने पर उनसे जुड़े परिजनों सहित मोहल्लेवासियों के सेम्पल लेने चिकित्सा विभाग टीम पहुंची मोहल्ले के ग्रामीण घरों पर ताले लटका कर खेतों में या बाहर चले गए।
टीम प्रभारी अजय मेहरा ने बताया कि इस दौरान सेम्पल के लिए चुने महिला, पुरूष एवं बच्चों से मोबाइल पर सम्पर्क किया, इसमें कुछ बाहर होने की तो कुछ खेतों में होने की कह पल्ला झाड़ लिया। उन्होंने बताया कि करीब पांच घंटों तक सेम्पल लेने के लिए लोगों का इंतजार कर बिना सेम्पल लिए वापस लौटना पड़ा। इस दौरान टीम में मीरा मीणा, नीरू गुर्जर, शिवराज केवट थे।
एक ही परिवार के 4 सदस्य पॉजिटिव

मालपुरा. शहर में आज चार नए कोरोना पॉजिटिव एवं एक पुराना पॉजिटिव दोबारा जांच में पॉजिटिव पाए जाने सहित शहर में आज 5 पॉजिटिव केस पाए गए । लॉकडाउन के शुरू होने के साथ ही इन्द्रा कालोनी गायत्री मन्दिर की गली निवासी गुरुजी ने अपने घर के बाहर नो एंट्री का बोर्ड लगा कर संपूर्ण घर को पूरे कार्यकाल में सुरक्षित रखा लेकिन रक्षाबंधन पर गुरु जी के बेटे की बहू का भाई जो जयपुर में महात्मा गांधी चिकित्सालय में कार्यरत था यहां आया और रात्रि विश्राम के बाद वापस जयपुर गया जो जांच में जयपुर में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद गुरु जी के परिवार ने भी गत दिनों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अपने परिवार की जांच के लिए सैंपल दिए ।
जिसमें गुरु जी के परिवार में 4 सदस्य पॉजिटिव पाए गए । कोरोना पोजिटिव निकली परिवार की दो महिलाऐं सास बहु हैं व दोनो ही सरकारी शिक्षिका के पद पर कार्यरत है। दोनो ही शिक्षिकाऐं संक्रमण के दौरान अपने अपने विद्यालय भी गई थी। वही बसंत बिहार में गत दिनों पॉजिटिव निकली एक महिला कि दूसरी जांच में पॉजिटिव पाए जाने सहित उपखंड क्षेत्र में अब तक कुल 28 पॉजिटिव केस हो गए हैं ।
उल्लेखनीय है कि इन्द्रा कॉलोनी में गुरु जी के परिवार के पॉजिटिव पाए जाने के बाद पूरे मोहल्लें में चर्चा का विषय बना रहा कि गुरु जी ने संपूर्ण लॉकडाउन से लेकर आज तक सभी लोगों को अपने घर में रहने का संदेश दिया । लेकिन खुद गुरु जी का परिवार ही चपेट में आ गया । सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ अर्जुन दास ने बताया कि पॉजिटिव आए परिवार को होम आइसोलेशन किया गया है। वहीं इनके संपर्क में आए लोगों की जांच की जा रही है तथा पूरे मोहल्ले को सैनिटाइजेशन के लिए नगर पालिका को निर्देश दिए गए हैं ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो