video: टोंक को रेल से जोडऩे के लिए अकबर का प्रयास जारी, अब पंचायतराज मंत्री को भूमी आवाप्त के लिए सरकार के नाम सौंपा ज्ञापन

लगातार हो रही देरी के चलते टोंक रेल से नहीं जुड़ पा रहा है।

 

By: pawan sharma

Published: 04 Jan 2018, 07:58 AM IST

टोंक. टोंक को रेल से जोडऩे के लिए राज्य सरकार की ओर से जमीन अवाप्त कराने की मांग को लेकर लोजपा से जुड़े कार्यकर्ताओंं ने बुधवार को जयपुर में पंचायतराज मंत्री को ज्ञापन सौंपा। लोजपा के प्रदेश महासचिव अकबर खान के नेतृत्व में सौंपे गए ज्ञापन में बताया कि रेल मंत्रालय ने टोंक के लिए रेल स्वीकृत कर दी।

 

 

 

किया जागरूक
टोंक. सेंट सोल्जर पब्लिक स्कूल में चल रहे सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के तहत बुधवार को शिविरार्थियों ने जिंसी क्षेत्र में श्रमदान किया। इस मौके पर रैली भी निकाली गई। कार्यक्रम अधिकारी देवेन्द्र पारीक ने बताया कि रैली में शामिल छात्रों ने लोगों को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, पानी बचाओ, पेड़ लगाओ, जीवन बचाने के लिए जागरूक किया। इससे पहले प्रबन्ध निदेशक हितेश शर्मा व प्रधानाचार्य मदनगोपाल शर्मा ने रैली को रवाना किया। इसी प्रकार सेन्ट जोजफ उ. मा. विद्यालय में चल रहे शिविर का समापन हुआ। इस मौके पर संस्था निदेशक गोरधन हिरोनी ने शिविर में किए गए कार्यों की सराहना करते हुए सेवक बनकर सामाजिक कार्यों में पूर्ण भागीदारी निभाने पर जोर दिया। प्रधानाचार्य के. सी. आहुजा, प्रभारी भागचन्द वैष्णव, सलीमुद्दीन, रतिराम, जितेन्द्र राजवानी, अयूब नकवी, सीताराम जाट आदि ने विचार व्यक्त किए।

 

 

इससे रेल मंत्रालय आगे का कार्य नहीं कर पा रहा है। लगातार हो रही देरी के चलते टोंक रेल से नहीं जुड़ पा रहा है। ऐसे में उन्होंने पंचायतराज मंत्री राजेन्द्रसिंह राठौड़ को ज्ञापन सौंपकर राज्य सरकार से रेल के लिए जमीन अवाप्त कराने की मांग की।

 


इस पर मंत्री ने आश्वासन दिया कि वे राज्य सरकार से वार्ता कर जल्द ही रेल के लिए जमीन अवाप्त कराएंगे। इस दौरान लोजपा जिला अध्यक्ष रामजस टाटावत, जिला महासचिव सिराज खान टोंकी, अशोक विश्नोई, प्रभु मेरोठा, राहुल सिंह चौहान, आबिद, सीताराम खंगार, राजेश माली, हरिराम गुर्जर आदि मौजूद थे।

 

 

उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा

उनियारा. शौचालय निर्माण में प्रगति लाने के लिए लगाए ग्राम पंचायतों में डीआरजी ने तीन माह का भुगतान दिलाने की मांग करते हुए उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया कि शौचालय निर्माण कार्य की प्रगति में दिन-रात मेहनत कर रहे है।

 

 

उन्होंने तीन माह का वेतन दिलवाए जाने की मांग की है। चांदमल गुर्जर, शिवराज मीणा, जगदीश बैरवा, रामकिशन गुर्जर, रामअवतार गुर्जर, रामजस गुर्जर, राधेश्याम गुर्जर, बोलताराम गुर्जर, प्यारेलाल मीना, विजेन्द्र चौधरी, मनराज समेत कई शामिल थे।

 

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned