रसिया की टेकरी का नाम बदलने पर सनातन समाज की ओर से पायलट को सौंपा ज्ञापन

रसिया की टेकरी का नाम बदलने पर सनातन समाज की ओर से पायलट को सौंपा ज्ञापन

 

By: pawan sharma

Published: 10 Jan 2021, 05:14 PM IST

टोंक. दो दिवसीय दौरे पर आए टोंक विधायक व पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को सनातन समाज ओर की ओर से छावनी चौराहे पर ऐतिहासिक रसिया की टेकरी का नाम बदलने को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। भाजयुमो जिलाध्यक्ष चंद्रवीर सिंह चौहान ने कहा कि टोंक नगर परिषद प्रशासन की ओर से इतिहास से छेड़छाड़ कर नाम बदला गया है।

ऐतिहासिक टेकरी के इतिहास से छेड़छाड़ सहन नहीं किया जाएगा। इस पर विधायक ने कहा मुझे जानकारी नहीं है, लेकिन कोई नाम नहीं बदला जाएगा। ज्ञापन में बताया कि टोंक में पहाड़ स्थित छतरी का निर्माण टोंक के प्रथम शासक रामसिंह सौलंकी ने कराया था। कालांतर में उस छतरी पर रसिक बिहारी कायस्थ बैठकर बांसुरी बजाया करते थे।

ऐसे में उसे रसिया की छतरी कहा जाने लगा। नगर परिषद ने बिना सहमति प्रस्ताव लिए वहां पर रजिया की छतरी का पत्थर लगा दिया है। ज्ञापन देने वालों में विष्णु शर्मा, राजपूत सभा जिला महामंत्री हनुमान सिंह, कोषाध्यक्ष देशराज सिंह खरावत, विजय मालवणी, मनीष बैरवा आदि शामिल थे। उन्होंने बताया कि सोमवार को जिला कलक्टर को विरोध दर्ज कराया जाएगा।

इधर घास गांव में पायलट को मदरसा पैराटीचर ने ज्ञापन सौंपा। इसमें कम मानदेय में काम कर रहे पैराटीचर्स का स्थानांतरण कराने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में जावेद अख्तर, जाकिर सारण, जफर खान, अनवर खान, नवेद खान आदि शामिल थे।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned