मालपुरा में सबसे अधिक बरसात: दुकानों व मकानों में भरा पानी, जेसीबी से निकाला पानी

मालपुरा में सबसे अधिक बरसात: दुकानों व मकानों में भरा पानी, जेसीबी से निकाला पानी
रानोली कठमाणा. .डिग्गी मार्ग पर निर्माणाधीन पुलिया व वैकल्पिक रपट जलमग्न होने से रास्ता बाधित हो गया।

Mohan Lal Kumawat | Updated: 26 Jul 2019, 02:08:13 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

मानसून मेहरबान हुआ। तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू होने से गलियों व सडक़ों पर पानी भर गया, जो सुबह होने तक उतरा।

टोंक. जिले में बुधवार मध्य रात्रि से गुरुवार तडक़े तक मानसून मेहरबान Monsoon merry हुआ। तेज हवाओं Strong winds के साथ बारिश का दौर शुरू rainy season होने से गलियों व सडक़ों पर पानी water on the roads भर गया, जो सुबह होने तक उतरा।

read more : चौकीदार पर जानलेवा हमला कर लूट की वारदात का मुख्य आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

वहीं कई जगहों पर सफाई नहीं होने से नालों में पानी भर गया। नगर परिषद को कई बार अवगत कराने के बावजूद पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं की गई।

 

जल संसाधन विभाग के अभियंताओं के अनुसार बुधवार सुबह से गुुरुवार शाम पांच बजे तक माशी में 65, निवाई में 89, टोंक में 83, पीपलू में 34, पनवाड़ में 12, गलवा में 68, गलवानिया में 92, टोरडी सागर में 72, चांदसेन में 37, रामसागर लाम्बाहरिसिंह 4, ठीकरिया में 60, टोडारायसिंह में 5, देवली में 4, उनियारा व अलीगढ़ में 82-82, मालपुरा में 94, नगरफोर्ट में 52 एमएम बारिश दर्ज कर गई।

read more : kargil vijay diwas 2019: शहीद पति की वीर गाथाएं सुना वीरांगना ने पिता बन बच्चों को दिलाई उच्च शिक्षा
टोंक.रानोली कठमाणा. क्षेत्र में बुधवार रात से गुरुवार सुबह तक हुई बारिश के बाद सोहेला डिग्गी-मार्ग Sohla Digi-route पर सोहेला के समीप निर्माणाधीन पुलिया Under construction bridges तथा अस्थाई बनाया गया रपट जलमग्न हो जाने से दिनभर यातायात बाधित Traffic inhibited रहा।

 

सोहेला से 1 किलोमीटर दूर डिग्गी जाने वाले मार्ग के नाला पर नवीन पुलिया का कार्य निर्माणाधीन होने से तथा बनाए गए अस्थाई रपट के ऊपर से बारिश का पानी बहने पर यातायात पूर्णतया बाधित हो गया, टोंक से मालपुरा मार्ग पर गहलोद मार्ग से रोडवेज का संचालन हुआ।

 

read more : सुबूत देने के बावजूद पुलिस पकड़ से दूर है चोर, नाराज लोगों ने एसपी को सौंपा ज्ञापन
वहीं घाणा चौराहे से नवरंगपुरा जयपुर की ओर जाने वाले मार्ग पर सडक़ क्षतिग्रस्त Road Damaged हो जाने से हुए गहरे गड्ढे deep pit में ट्रक फस जाने से गुरुवार को 5 घंटे यातायात प्रभावित रहा।

 

गुरुवार को सुबह बारिश के दौरान पहले इधर से जा रहा बजरी भरा ट्रक तथा बाद में प्रसूता को लेकर जा रही एंबुलेंस घाणा चौराहे के गहरे गड्ढे में फंस गए, जिसकी वजह से 5 घंटे यातायात प्रभावित हो गया। ट्रक व एम्बुलेंस को जेसीबी की मदद से निकाला गया।

 


निवाई. बीती रात को मानसून की 80 एमएम.बारिश ने सबको खुश कर दिया। बारिश से राउमा विद्यालय निवाई की करीब 100 फीट लम्बी और 10 फीट ऊंची दीवार तेज बारिश में धराशायी हो गई। बुधवार रात 11बजे से शुरु हुई बारिश तडक़ 5 बजे जारी रहने से खेतों में पानी ही पानी नजर और किसानों के चेहरे खिल उठे।

read more : उपभोक्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीओ सौंपा ज्ञापन, पेयजल बिल में छूट दिलवाने की मांग
मालपुरा. कस्बे में बुधवार रात से शुरु हुए बरसात का दौर गुरुवार की दोपहर तक चला, जिससे मालपुरा में मुख्य बाजारों व कॉलोनियों में पानी निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से बरसात का पानी मुख्य बाजार व कॉलोनी की सडक़ों पर ही फैलते रहने से दुकानों व मकानों में प्रवेश कर गया।

 

वहीं बस स्टैण्ड के प्रवेश द्वार पर बने एक खुले नाले में युवक बाइक सहित ही गिर गया। बाजार सहित अन्य स्थानों पर पानी भर गया, जिसे सफाईकर्मियों व जेसीबी मशीनों की सहायता से अवरुद्ध पड़े नालों की सफाई करवा पानी की निकासी करवाई।

 



राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned