scriptडेढ़ किलोमीटर तक अतिक्रमण पर चला पंचायत का पीला पंजा | One and a half kilometer long encroachment removed from JCB | Patrika News
टोंक

डेढ़ किलोमीटर तक अतिक्रमण पर चला पंचायत का पीला पंजा

जिला कलक्टर एवं उनियारा उपखण्ड अधिकारी के निर्देश पर राजस्व विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने सोमवार को पुलिस जाप्ते के सहयोग से मोहम्मदगढ़ पंचायत के तुम्बीपुरा गांव से पलाई तक डेढ़ किलोमीटर लम्बाई पर हो रहे अतिमक्रमण को जेसीबी की सहायता से हटाया गया।

टोंकJun 23, 2021 / 05:44 pm

pawan sharma

डेढ़ किलोमीटर तक अतिक्रमण पर चला पंचायत का पीला पंजा

डेढ़ किलोमीटर तक अतिक्रमण पर चला पंचायत का पीला पंजा

बनेठा. जिला कलक्टर एवं उनियारा उपखण्ड अधिकारी के निर्देश पर राजस्व विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने सोमवार को पुलिस जाप्ते के सहयोग से मोहम्मदगढ़ पंचायत के तुम्बीपुरा गांव से पलाई तक डेढ़ किलोमीटर लम्बाई पर हो रहे अतिमक्रमण को जेसीबी की सहायता से हटाया गया।
बनेठा नायब तहसीलदार रामकिशोर मीणा ने बताया कि मोहम्मदगढ ग्राम पंचायत में तुम्बीपुरा गांव स्थित राजकीय विघालय के पास से पलाई तक डेढ़ किलोमीटर क्षेत्र में आस पास खेतों वालों ने अतिक्रमण कर पत्थर की परसी तार बाढ़ व डोळ लगाकर रास्ते को संकरा दिया था।
इसकी शिकायत ग्रामीणों द्वारा उपखंड अधिकारी उनियारा व उच्चाधिकारियों को दर्ज कराई थी। इसके बाद सोमवार को नायब तहसीलदार बनेठा रामकिशोर मीणा के नेतृत्व में गठित टीम गिरदावर ढिकोलिया हरभजन मीणा, पटवारी मोहम्मदगढ़ नवरत्न सैनी, पटवारी खेलनिया कुलदीप सिंह ने जेबीसी की सहायता से उनियारा पुलिस थाना जाप्ते के सहयोग से अतिक्रमण हटाया गया। इस दौरान सरपंच मोहम्मदगढ़ सीता देवी आदि मौजूद थे।
22 बीघा चरागाह से हटाया अतिक्रमण
पीपलू. उपखंड क्षेत्र के रामकिशनपुरा में लम्बे समय से 22.05 बीघा चरागाह पर हो रखे अतिक्रमण को प्रशासन द्वारा गठित राजस्व टीम ने पंचायत ने जेसीबी के जरिए पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में हटाया। ग्रामीणों द्वारा अतिक्रमण हटाने को लेकर की जा रही मांग पर पीएलपीसी प्रकरण तथा अतिरिक्त संभागीय आयुक्त अजमेर, उपखंड अधिकारी के आदेश की पालना में पीपलू कार्यवाहक तहसीलदार नारायणराम दैया की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाया गया।
रामकिशनपुरा में खसरा नं. 95 रकबा 22.05 बीघा चरागाह पर गांव के प्रभावशालियों द्वारा कच्चे मकान व तारबंदी कर किए गए अतिक्रमण को हटाने को लेकर गठित राजस्व टीम पुलिस जाप्ते के साथ पहुंची। मौके पर ग्राम पंचायत लोहरवाड़ा द्वारा उपलब्ध करवाई गई जेसीबी से अतिक्रमण कर बनाए गए कच्चे मकान को ध्वस्त किया गया तथा तारबंदी हटाकर अतिक्रमण हटाया गया। मौके पर खसरा नं. 95 रकबा 22.05 बीघ किस्म चरागाह पर हो रखे संपूर्णअतिक्रमण को ग्रामीणों की मौजूदगी में हटाने की कार्रवाई की गई हैं। इस मौके पीपलू थानाधिकारी हरिनारायण मीणा, पटवारी, गिरदावर व ग्रामीण मौजूद रहे।
रास्तों से हटाया अतिक्रमण
अलीगढ़. बिलोता ग्राम पंचायत मुख्यालय पर सार्वजनिक रास्तों, श्मशान घाट, नाला निर्माण आदि जगह पर किए गए अतिक्रमण को ग्राम पंचायत में हटा दिया। बिलोता सरपंच सुरेश मीणा व ग्रामीणों ने तहसीलदार हनुमान प्रसाद मीणा को शिकायत की थी। इसके बाद तहसीलदार ने मंगलवार को बिलोता के सार्वजनिक रास्तों, श्मशान घाट एवं नाला निर्माण कार्य का अतिक्रमण हटवा दिया। इस दौरान विजय सिंह चौधरी, राजेश नारायण जोशी, हरिपाल वर्मा, सीताराम जाट एवं थानाधिकारी गोपाल सिंह राणावत मौजूद थे।

Home / Tonk / डेढ़ किलोमीटर तक अतिक्रमण पर चला पंचायत का पीला पंजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो