scriptअस्पताल में खुली संक्रमण की दुकान, अस्पताल में नहीं है सर्दी से बचने के बिस्तर | Open infection shop in hospital | Patrika News
टोंक

अस्पताल में खुली संक्रमण की दुकान, अस्पताल में नहीं है सर्दी से बचने के बिस्तर

जनाना अस्पताल प्रबंधन की अनदेखी के चलते मरीज तथा उनके परिजन संक्रमण की जद में है। वे उपचार तो एक रोग का करा रहे हैं, लेकिन साथ में अन्य रोग भी लेकर जा रहे हैं।

टोंकJan 11, 2020 / 08:48 am

pawan sharma

अस्पताल में खुली संक्रमण की दुकान, अस्पताल में नहीं है सर्दी से बचने के बिस्तर

अस्पताल में खुली संक्रमण की दुकान, अस्पताल में नहीं है सर्दी से बचने के बिस्तर

टोंक. जनाना अस्पताल प्रबंधन की अनदेखी के चलते मरीज तथा उनके परिजन संक्रमण की जद में है। वे उपचार तो एक रोग का करा रहे हैं, लेकिन साथ में अन्य रोग भी लेकर जा रहे हैं। अस्पताल प्रशाासन ने नियम विरुद्ध परिसर में बिस्तर की तीन दुकान लगवा दी है। इनके लगने का कारण ये है कि अस्पताल प्रशासन मरीजों को सर्दी से बचने के लिए पर्याप्त मात्रा में गर्म बिस्तर उपलब्ध नहीं करा रहा है।
ऐसे में अस्पताल परिसर में लगी अस्थायी दुकानों से गर्म बिस्तर लाने पड़ रहे हैं। ये बिस्तर कितने संक्रमण युक्त है। ऐसे में जाहिर सी बात है कि ये बिस्तर रोगियों तथा उनके परिजनों को संक्रमण दे रहे हैं। संक्रमण से खांसी, दाद, खुजली समेत चर्म रोग भी बढ़ रहा है।

नियमानुसार नहीं लग सकती दुकान
नियमानुसार बिस्तर किराए पर देने की दुकान अस्पताल परिसर में नहीं लग सकती है, लेकिन कर्मचारी-अधिकारियों की अनदेखी के चलते अस्पताल परिसर में बिस्तर किराए पर दिए जा रहे हैं। जब अस्पताल के पास पर्याप्त मात्रा में बिस्तर हैं तो बाहर से किराए पर बिस्तर नहीं लाए जाने चाहिए, लेकिन अस्पताल की ओर से दिए जाने वाले बिस्तर सर्दी को नहीं रोक पा रहे हैं। ऐसे में मजबूरन मरीजों को किराए से बिस्तर लाने पड़ रहे हैं।

कलक्टर ने भी दिए थे निर्देश
जिला कलक्टर के. के. शर्मा ने दो दिन पहले ही अस्पताल का निरीक्षण किया था। इसमें संक्रमण नहीं फैलने तथा सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा था, लेकिन अस्पताल प्रशासन की ओर से इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

अस्पताल फुल है मरीजों से
इन दिनों मौसमी बीमारियों के चलते अस्पताल मरीजों से भरा हुआ है। सआदत अस्पताल में जहां इनडोर 200 है वहीं जनाना में भी सभी बिस्तरों पर बच्चे तथा महिलाएं है। ऐसे में किराए पर आने वाले बिस्तरों से संक्रमण की आशंकाएं अधिक है।
गुमराह कर रहे पीएमओ
दो दिन पहले जिला कलक्टर के साथ जनाना अस्पताल पहुंचे पीएमओ नवीन्द्र पाठक का कहना है कि उन्हें अस्पताल परिसर में बिस्तर की दुकान लगने की जानकारी नहीं है। अगर ऐसा है तो हटाया जाएगा।

Home / Tonk / अस्पताल में खुली संक्रमण की दुकान, अस्पताल में नहीं है सर्दी से बचने के बिस्तर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो