रात भर बही भजनों की सरिता, राधा-कृष्ण की मनमोहक झांकी सजाई

रात भर बही भजनों की सरिता, राधा-कृष्ण की मनमोहक झांकी सजाई

Pawan Kumar Sharma | Publish: May, 17 2019 05:45:48 PM (IST) | Updated: May, 17 2019 05:45:49 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

सम्पूर्ण रात्रि महिलाओं की ओर से भजनों की प्रस्तुति दी गई।

 

मालपुरा.उपखण्ड के लावा गांव स्थित बृजराज मन्दिर में बुधवार की रात को महिला मण्डल की ओर से भजन संध्या का आयोजन किया गया, जिसमें सम्पूर्ण रात्रि महिलाओं की ओर से भजनों की प्रस्तुति दी गई।

 

इस अवसर पर पूजारी दिनेश शर्मा द्वारा भगवान राधा-कृष्ण की मनमोहक झांकी भी सजाई गई। जन संध्या की शुरुआत सुनीता शर्मा ने गजानन्द सरकार पधारो, कीर्तन की तैयारी है, प्रेम देवी सैनी ने देखो म्हारा श्याम, मेरा श्याम सलौना है भजनों की प्रस्तुति दी।

 

रसाली साहू, शांति देवी सोनी, पूनम सोनी, राधा टेलर, फोरन्ता गुर्जर ने भी भजनों की प्रस्तुतियां दी। भजन संध्या में डॉ. टी. सी. विश्वास, पुरुषोतम दाधीच, राजेन्द्र लक्षकार, बृजेश शर्मा, सचिन जैन ने भी भजनों की प्रस्तुति दी।

 

महिलाओं ने भजनों पर नृत्य भी किया। रातभर भजनों की सरिता बहती रही। गुरुवार को मंगला आरती के साथ प्रसादी का वितरण किया गया।


छोल भराई कार्यक्रम में उमड़ रही महिलाएं
मालपुरा. आचार्य इन्द्रनन्दी के सान्निध्य में दिगम्बर जैन समाज व अग्रवाल दिगम्बर जैन समाज के तत्वावधान में मालपुरा में 19 से 24 मई तक जयपुर रोड स्थित पाण्डुक शिला मन्दिर में आयोजित होगा।

 

श्री देवाधिदेव 1008 श्री शान्तिनाथ जिनबिम्ब एवं भव्य मानस्तंभ पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महामहोत्सव व विश्व शांति महायज्ञ के आयोजन के तहत बुधवार रात को गांधी पार्क स्थित श्री पाŸवनाथ दिगम्बर जैन मन्दिर में महिला मण्डलों की ओर से विनतियों का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

 


ज्ञानमति महिला मण्डल अध्यक्ष ललिता पराणा, मुन्ना देवी, संतरा देवी व शांतिनाथ महिला मण्डल अध्यक्ष गुंजन मित्तल, संगीता देवी, अंशु जैन, ममता मेहरु, मधु कठमाणा के नेतृत्व में महिला मण्डल की सदस्य महिलाओं की ओर से भगवान के माता-पिता बने पदमचन्दजैन -लाड देवी कागला की छोल भरी।

 

गुरुवार को दोपहर में भी श्री पाŸवनाथ दिगम्बर जैन मन्दिर में परिवारजनों की ओर से छोल भराई का कार्यक्रम आयोजित किया गया। विनतियां कार्यक्रम में ज्ञानमति महिला मण्डल, शांतिनाथ महिला मण्डल, पाण्डुक शिला महिला मण्डल, महावीर महिला मण्डल, वीर महिला मण्डल, आदिनाथ महिला मण्डल की सदस्य महिलाओं सहित समाज की महिलाओं की ओर से विनतियां गाई गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned