scriptबारिश से सड़कों पर बह निकला पानी, गर्मी व उमस से मिली राहत | Overflowing the streets faster than rain water | Patrika News
टोंक

बारिश से सड़कों पर बह निकला पानी, गर्मी व उमस से मिली राहत

Pre-monsoon झमाझम बारिश से सडक़ों पानी बह निकला। इस दौरान कई सरकारी कार्यालयों में पानी भर गया। इसे कर्मचारियों व आमजन को आवाजाही मेें असुविधा हुई। इससे पहले दोपहर 2 बजे तक खासी उमस व गर्मी रही।

टोंकJun 26, 2019 / 04:30 pm

pawan sharma

overflowing-the-streets-faster-than-rain-water

बारिश से सड़कों पर बह निकला पानी, गर्मी व उमस से मिली राहत

देवली. शहर में दोपहर घंटे भर हुई झमाझम बारिश Monsoon से सडक़ों पानी बह निकला। इस दौरान कई सरकारी कार्यालयों में पानी भर गया। इसे कर्मचारियों व आमजन को आवाजाही मेें असुविधा हुई। इससे पहले दोपहर 2 बजे तक खासी उमस humidity व गर्मी heat रही। इस अवधि में लोगों को चिपचिपाहट व उमस का सामना करना पड़ा।
इसके बाद झमाझम बारिश का दौर शुरू हुआ। इसके चलते समूचा शहर बारिश में भीग गया। चर्च रोड पर आधा फीट पानी भर गया। इधर, विवेकानंद कॉलोनी में बना नाला उफान पर आ गया। जिससे पानी ओवरफ्लो होकर सडक़ पर बहने लगा। इसी प्रकार पुलिस थाना परिसर भी बरसाती पानी से लबालब हो गया।
read more राजस्थान में मानसून को लेकर आई बड़ी खबर, अगले 24 घंटे में हो सकती है मूसलाधार बारिश

एक घंटे चली मूसलाधार बारिश torrential rain से उपखण्ड कार्यालय, तहसील परिसर, पंचायत समिति, हायर सैकण्डर, कृषि मण्डी परिसर में पानी भर गया। वहीं तेज गर्मी से लोगों को राहत मिली। सीजन की पहली तेज बारिश heavy rain से नगर पालिका की ओर से कराए गए नालों की सफाई की हकीकत सामने आ गई। जहां आधा दर्जन नालों में कचरा फंसने से नाले उफन गए तथा लोगों को असुविधा हुई।
read more: यहां हुई मानसून की जोरदार एंट्री, झमाझम बारिश ने एक झटके में बदला मौसम का मिजाज

खेल मैदान में बरसात का पानी जमा
मालपुरा. मानसून पूर्व की बरसात rainसे कस्बे में तहसीलदार निवास के पास बने नाले की सफाई नहीं होने से पानी एकत्र हो गया। वहीं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के पास बने नाले की भी सफाई नहीं होने से विद्यालय के खेल मैदान में पानी जमा हो रहा है जिससे विद्यार्थियों के लिए खेल का मैदान ही अनुपयोगी साबित हो रहा है।
योग दिवस पर योग करने में ही समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। कस्बे में बस स्टैण्ड के पानी की निकासी के नालों की सफाई का कार्य नहीं होने से जनता कॉलोनी, बस स्टैण्ड क्षेत्र व महावीर मार्ग में बरसात का पानी दुकानों व मकानों में प्रवेश कर जाता है।
जयपुर-भीलवाड़ा टोल मार्ग पर कम्पनी की ओर से बनाए गए नालों की भी एक बार भी सफाई नहीं होने से बरसात के मौसम में बम्ब तालाब में आने वाले पानी की आवक प्रभावित होने से बम्ब तालाब में पानी नहीं आ रहा है।

दूनी में आधे घंटे झमाझम
दूनी. मौसम का मिजाज बदलने के साथ ही दूनी कस्बे में आधे घंटे तक बारिश हुई। बारिश होने पर लोगों को गर्मी से राहत मिली तो किसानों के चेहरे भी खिल उठे। करीब आधे घंटे तक चली बारिश से सडक़ों पर पानी बह निकला।
पौन घंटे तेज बारिश
उनियारा. कस्बे सहित उपखण्ड क्षेत्र में कई स्थानों पर लगभग पौन घंटे तेज बरसात से लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की। सोमवार को दिनभर उमस भरा माहौल रहने से लोग गर्मी से बेहाल रहे।शाम को करीब पौने 5 बजे तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, जिससे विद्युत आपूर्ति ठप्प हो गई।

Home / Tonk / बारिश से सड़कों पर बह निकला पानी, गर्मी व उमस से मिली राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो