scriptपानीपत फिल्म पर लगाया जाए प्रतिबंध | Panipat film should be banned | Patrika News
टोंक

पानीपत फिल्म पर लगाया जाए प्रतिबंध

टोंक. पानीपत फिल्म में भरतपुर के महाराजा सूरजमल के चरित्र को विकृत दिखाए जाने का आरोप लगाकर जाट समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। इसमें लोकेश, हरगोविन्द चौधरी, सियाराम, नरेन्द्र चौपड़ा, प्रदीप आदि ने बताया कि फिल्म में महाराजा सूरजमल के चरित्र को ऐतिहासिक तथ्यों से विकृत किया गया है। ऐसे में फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए।

टोंकDec 10, 2019 / 04:30 pm

jalaluddin khan

पानीपत फिल्म पर लगाया जाए प्रतिबंध

पानीपत फिल्म पर लगाया जाए प्रतिबंध

उन्होंने बताया कि फिल्म में महाराजा का चित्रण जिस प्रकार से किया गया है, वे तथ्यों के मुताबिक वैसे नहीं थे। महाराजा बहादुर व देशभक्त थे।

जबकि फिल्म में उन्हें अलग दिखाया गया है। ऐसे में फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए।
मृतक के परिवार को दो सहायता
जिला राजपूत अधिकारी कर्मचारी संघ की ओर से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजकर मृतक हैड कांस्टेबल नंदसिंह के परिजनों को आर्थिक सहायता आदि की मांग की है।

संघ के जिलाध्यक्ष रामसिंह राजावत ने बताया कि गत 2 दिसम्बर को हैड कांस्टेबल की मौत बजरी खनन पर कार्रवाई के दौरान बजरी से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली के नीचे आ जाने से हो गई थी।
उन्होंने शहीद का दर्जा दिलवाने, परिवार को विशेष पेंशन अवार्ड, मुख्यमंत्री सहायता कोष से 5 लाख रुपए की सहायता, अनुकम्पा नौकरी नियुक्ति की कार्रवाई शीघ्र कराने आदि की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में विजय सिंह, गिरिराज सिंह आदि शामिल थे।
मण्डल अध्यक्षों की घोषणा
भाजपा ने जिले के मण्डलों अध्यक्षों की घोषणा की है। जिला चुनाव अधिकारी बाबूसिंह राठौड़ ने बताया कि टोंक विधानसभा क्षेत्र में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अध्यक्ष शैलेन्द्र जैन, श्यामा प्रसाद मुखर्जी का राजेश शर्मा, टोंक देहात के धर्मराज गुर्जर, मेहंदवास के किशन गोपाल जाट, निवाई विधानसभा क्षेत्र के अरनिया का देवराज गुर्जर, नटवाड़ा का दयाराम जाट, डांगरथल का मदनलाल सैनी, पीपलू का प्रतापसिंह राजपूत, गहलोद देहात का देवीशंकर गुर्जर, देवली-उनियारा विधानसभा क्षेत्र के अलीगढ़ का लक्ष्मीनारायण मीणा, ककोड़ का महावीर गुर्जर, देवली शहर का राजेन्द्र सिंह राजावत, उनियारा शहर का नमोनारायण गौतम, नासिरदा का सत्यनारायण धाकड़, मालपुरा विधानसभा क्षेत्र में लावा का मदनलाल सैनी, पचेवर का रामचरण जाट, मालपुरा शहर का त्रिलोकचंद जैन, टोडारायसिंह शहर का अनिल शर्मा, मोर का हंसराज गुर्जर व संवारिया मण्डल का अध्यक्ष गोपालसिंह राजपूत को बनाया है।

Home / Tonk / पानीपत फिल्म पर लगाया जाए प्रतिबंध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो