scriptLockdown: 31 जनों को प्रशासन ने बस से भेजा घर , 4 जनों को 14 दिन आइसोलेशन के लिए रोका | People coming on foot in lockdown sent by bus | Patrika News
टोंक

Lockdown: 31 जनों को प्रशासन ने बस से भेजा घर , 4 जनों को 14 दिन आइसोलेशन के लिए रोका

लॉकडाउन में पैदल चलकर आने वाले लोगों को उपखंड प्रशासन द्वारा सीमा पर रोककर स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है और उन्हें उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था की गई है।

टोंकApr 01, 2020 / 05:20 pm

pawan sharma

Lockdown: 31 जनों को प्रशासन ने बस से भेजा घर , 4 जनों को 14 दिन आइसोलेशन के लिए रोका

Lockdown: 31 जनों को प्रशासन ने बस से भेजा घर , 4 जनों को 14 दिन आइसोलेशन के लिए रोका

निवाई. पैदल चलकर आने वाले लोगों को उपखंड प्रशासन द्वारा सीमा पर रोककर स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है और उन्हें उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा ने बताया कि लॉक डाउन के बाद राज्य के विभिन्न जिलों से लौट रहे लोगों को खाना खिलाया गया है।
उनको बस से रवाना कर दिया। बैरवा ने बताया कि मंगलवार को 31 लोग पैदल चलकर आए थे, जिन्हें बारां, झालावाड़, कोटा, बूंदी, केशोरायपाटन सहित विभिन्न स्थानों के लिए रवाना किया। बैरवा ने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चैनपुरा में अन्य प्रदेश में जाने वाले चार जना का मेडिकल चैकअप करवा कर को 14 दिन के लिए आइसोलेशन लिए रखा गया है।
अहमदाबाद से ट्रक में बरेली जा रहे 44 श्रमिकों को रोका, ट्रक जब्त
अलीगढ़. देश में लॉकडाउन के चलते विभिन्न फेक्ट्रियों में मजदूरी करने वाले श्रमिकों का पलायन जारी है। गुजरात के अहमदाबाद में एक फेक्ट्री में काम करने वाले 44 श्रमिक एक ट्रक उत्तरप्रदेश के बरेली की ओर लौट रहे थे। अलीगढ़ थाना क्षेत्र में पचाला पुलिस चौकी पर ट्रक की जांच के दौरान ठसाठस महिला-पुरुष भरे मिले।
पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया। मामले की सूचना उनियारा एसडीएम प्रकाश चंद रैगर को दी। ट्रक में सवार श्रमिकोंं के लिए अलीगढ़ में हायर सेकण्डरी स्कूल में दो कमरों में बनाए गए आईसोलेशन वाड 14 दिन ठहरने की व्यवस्था की गई। चिकित्सा विभाग की ओर डॉ. गिरिश कटारिया सहित अन्य चिकित्साकर्मियों ने श्रमिकों की जांच व स््रकीनिंग की। इस दौरान भामाशाहों भोजन की व्यवस्था करने पर श्रमिक बरेली पहुंचाने के लिए अड़े रहे।
एसडीओ की समझाइश पर श्रमिकों ने खाना खाया
मालपुरा. मुख्यालय पर सरकारी कार्यालयों व बैंकों में लगे कई कर्मचारी अपने दुपहिया व चौपहिया वाहनों से अपने ड्यूटी पर डेली अप-डाउन कर रहे है, जिसके चलते सरकार द्वारा एक दूसरे जिले की सीमा सीज किए जाने का उद्देश्य भी पूर्ण नहीं हो रहा वहीं दूसरी ओर वायरस के संक्रमण के फैलने का अंदेशा बना रहता है।
एक ओर राज्य सरकार बाहरी जिलों व राज्यों से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग कर लॉकडाउन की पालना कराने के उद्देश्य से आश्रय स्थल बनाने में जुटी हुई है वहीं दूसरी ओर सरकारी कार्यालयों व बैंकों में कई कर्मचारी ऐसे है जो प्रतिदिन बाहरी जिलों से मुख्यालय पर अप डाउन कर रहे है, जिनकी प्रतिदिन स्क्रीनिंग नहीं हो पाती, जिससे जाने अंजाने में एक जिले से दूसरे जिले वायरस के फैलने का पूरा अंदेशा बना हुआ है।

Home / Tonk / Lockdown: 31 जनों को प्रशासन ने बस से भेजा घर , 4 जनों को 14 दिन आइसोलेशन के लिए रोका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो