scriptसार्वजनिक मोटर खराब, तीन दिन से पलाई में पानी के लिए भटक रहे लोग, प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान | People wandering for water from the village for three days | Patrika News
टोंक

सार्वजनिक मोटर खराब, तीन दिन से पलाई में पानी के लिए भटक रहे लोग, प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

उनियारा. पंचायत पलाई की लापरवाही के चलते हुए बोलसती की पानी की मोटर तीन दिन से खराब होने से पयेजल संकट गहराया हुआ है।

टोंकNov 03, 2018 / 01:02 pm

Kamal Bairwa

नलकूप

उनियारा के पलाई में नलकूप पर पानी भरने के लिए अपनी बारी का इंतजार करती महिलाएं।

उनियारा. पंचायत पलाई की लापरवाही के चलते हुए बोलसती की पानी की मोटर तीन दिन से खराब होने से पयेजल संकट गहराया हुआ है। महिलाओं एवं पुरुषों को कुओं, हैण्डपम्पों पे से दुर-दराज से पानी लाना पड़ रहा है। हैण्डपम्पों एवं नलकूपों से पानी भरते समय महिलाओं को तू-तू, मैं-मैं तक की नौबत आ जाती है।
बस स्टैण्ड पर लगे हुए सार्वजनिक नलकूप पर पानी भरने के लिए महिलाओं को काफी मशक्कत करती हुई एवं अपनी बारी का इंतजार करती हुई देखी जा सकती है। ग्रामीणों ने बताया है कि मोटर को ठीक करवाने के लिए सरपंच, सचिव एवं पम्पचालकों को अवगत कराने के बाद भी तीन दिन में पानी की मोटर ठीक नहीं हुई।
विद्यार्थियों को मिलेगी खेलने-कूदने की सुविधा
टोडारायसिंह. उपखण्ड प्रशासन ने पुलिस बल की मौजूदगी में राउमावि गोपालपुरा की खेल भूमि से अतिक्रमियों को बेदखल कर अतिक्रमण हटाया। पुलिस के अनुसार गोपालपुरा स्थित राउमावि की खेल भूमि पर गांव के कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था। करीब पांच बीघा आवंटित खेल भूमि पर अतिक्रमियों ने झाडिय़ों की बाड़ लगाकर गोबर खाद की रेवडियां, ईंधन लकड़ी व ज्वार तथा तिल की फसल को डालकर अतिक्रमण कर रखा था। उक्त अतिक्रमण को हटाने को लेकर पंचायत व विद्यालय प्रशासन को अतिक्रमण हटाने की हिदायत दी थी।
इसके बावजूद अतिक्रमण नहीं हटाए जाने से विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियो को खेल भूमि की सुविधाओं से महरूम होना पड़ रहा था। शिकायत मिलने पर शुक्रवार को कार्यवाह उपखण्ड अधिकारी कपिल शर्मा ने पुलिस की मौजूदगी में जेसीबी मशीन से खेल भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया। इस दौरान थाना प्रभारी विजेन्द्र सिंह गिल, सरपंच रामराज गुर्जर, प्रधानाचार्य श्याम सुंदर शर्मा, जेईएन महावीर जैन, शारीरिक शिक्षक सुरेशचंद पारीक, शिवराज कुर्मी आदि मौजूद थे।

Home / Tonk / सार्वजनिक मोटर खराब, तीन दिन से पलाई में पानी के लिए भटक रहे लोग, प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो