scriptपायलट ने ऑक्सीजन सिलेण्डर खरीद के लिए 15 लाख स्वीकृत किए | Pilot Approves 15 Lakhs for Oxygen Cylinder Purchase | Patrika News
टोंक

पायलट ने ऑक्सीजन सिलेण्डर खरीद के लिए 15 लाख स्वीकृत किए

टोंक अस्पताल में नहीं रहेगी ऑक्सीजन की कमीटोंक. पूर्व उपमुख्यमंत्री व टोंक विधायक सचिन पायलट ने कोविड-19 की रोकथाम एवं ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए मरीजों के लिए 100 नए ऑक्सीजन सिलेण्डर खरीद के लिए विधायक कोष से 15 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की है।

टोंकApr 22, 2021 / 08:50 pm

jalaluddin khan

पायलट ने ऑक्सीजन सिलेण्डर खरीद के लिए 15 लाख स्वीकृत किए

पायलट ने ऑक्सीजन सिलेण्डर खरीद के लिए 15 लाख स्वीकृत किए

पायलट ने ऑक्सीजन सिलेण्डर खरीद के लिए 15 लाख स्वीकृत किए
टोंक अस्पताल में नहीं रहेगी ऑक्सीजन की कमी
टोंक. पूर्व उपमुख्यमंत्री व टोंक विधायक सचिन पायलट ने कोविड-19 की रोकथाम एवं ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए मरीजों के लिए 100 नए ऑक्सीजन सिलेण्डर खरीद के लिए विधायक कोष से 15 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की है।
कांग्रेस के निर्वतमान जिलाध्यक्ष लक्ष्मण चौधरी गाता ने बताया कि पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं टोंक विधायक सचिन पायलट ने विधायक मद से 15 लाख रुपए की स्वीकृति जारी की है।

पूर्व में भी सचिन पायलट ने विधायक मद से कोरोना में 1.40 करोड़ रुपए की स्वीकृति जिला सआदत अस्पताल में मशीनरी व उपकरण क्रय करने के लिए जारी किए थे।
सचिन पायलट की ओर से ऑक्सीजन सिलेण्डर क्रय करने की स्वीकृति जारी करने पर नगर परिषद सभापति अली अहमद, कांग्रेस नेता सऊद सईदी, प्रधान सुनिता गुर्जर, हंसराज गाता, पार्षद सुनिल बंसल, जिला उपाध्यक्ष दिनेश चौरासिया, रामसिंह मुकूल, शिवजीराम मीणा, प्रवक्ता जर्रार अहमद, पार्षद रामदेव गुर्जर आदि कार्यकताओं ने सचिन पायलट का आभार व्यक्त किया है।
सेवादल ने बनाया सहायता केन्द्र
टोंक. कोरोना महामारी को देखते हुए लोगों की मदद के लिए कांग्रेस सेवादल ने सहायता केन्द्र के नाम से नियंत्रण कक्ष बनाया है। सेवादल के प्रदेशाध्यक्ष हेमसिंह शेखावत ने टोंक नियंत्रण कक्ष के लिए अब्दुल खालिक खां को मनोनीत किया है।
आवागमन पर सख्ती, बैरीकेडिंग लगाईं
अधिकारियों ने किया दौरा
टोंक. जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव की संख्या में हो रही बढ़ोतरी के बाद गुरुवार से जिला प्रशासन सख्त हो गया है। जिला प्रशासन ने गुरुवार को टोंक शहर समेत जिले के कई शहरों व कस्बों में बैरीकेडिंग लगवाई है।

इसके साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि बिना मास्क और बेवजह घर से बाहर घूमने वालों पर सख्ती बरती। इसके तहत गुरुवार को टोंक शहर में बिना वजह घूमने वालों की संख्या शून्य सी हो गई।
वहीं पुलिस ने भी ऐसे लोगों पर सख्ती बरती। इधर, जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने अधिकारियों के साथ शहर का दौरा किया। वे शहर के हॉट स्पॉट इलाकों में गई और लोगों को कोरोना महामारी को देखते हुए घरों में रहने को लेकर जागरूक किया।
जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। सरकार ने नई गाइड लाइन जारी करते हुए जन पखवाड़ा लगाया है, लेकिन कुछ लोग इसमें लापरवाही बरत रहे हैं।
ऐसे में प्रशासन ने लोगों को बिना मास्क घर से बाहर नहीं निकलने और बिना काम बाजार में नहीं होने के लिए पाबंद किया है। उन्होंने बताया कि टोंक के अलावा निवाई में भी संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में वहां भी कुछ सख्ती की गई है।
इसके अलावा कस्बों व गांवों में भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ने बताया कि लोगों को बिना वजह बाहर निकलने से मना किया जा रहा है। इसके लिए बैरीकेडिंग की गई है। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी नित्या के. समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Home / Tonk / पायलट ने ऑक्सीजन सिलेण्डर खरीद के लिए 15 लाख स्वीकृत किए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो