scriptहरिद्वार नहीं पवित्र दह में कर रहे हैं पिण्डदान | Pinddaan is not done in Haridwar in holy spirit | Patrika News
टोंक

हरिद्वार नहीं पवित्र दह में कर रहे हैं पिण्डदान

जिले में विभिन्न कारणों से मौत हो जाने पर अंतिम क्रिया पूर्ण करने के लिए लोग प्रतिबंधों के चलते हरिद्वार सहित अन्य स्थानों पर नहीं जा पा रहे है। जिले सहित दूरदराज के लोग बांध किनारे गाइडलाइन की अवहेलना कर पिंडदान के साथ ही अन्य धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन कर रहे हैं, जिससे क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के बढऩे का खतरा मंडरा रहा है।

टोंकMay 07, 2021 / 08:32 am

pawan sharma

हरिद्वार नहीं पवित्र दह में कर रहे हैं पिण्डदान

हरिद्वार नहीं पवित्र दह में कर रहे हैं पिण्डदान

राजमहल. जिले में विभिन्न कारणों से मौत हो जाने पर अंतिम क्रिया पूर्ण करने के लिए लोग प्रतिबंधों के चलते हरिद्वार सहित अन्य स्थानों पर नहीं जा पा रहे है। जिले सहित दूरदराज के लोग बांध किनारे गाइडलाइन की अवहेलना कर पिंडदान के साथ ही अन्य धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन कर रहे हैं, जिससे क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के बढऩे का खतरा मंडरा रहा है।
ग्रामीणों ने बताया कि यहां कुछ दुकानों को छोडकऱ अन्य कई दुकानें खुली रहती है ,जहां बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को दह के पानी में पंडितों की ओर से पवित्र स्नान कराने के साथ ही पूजा पाठ कर पिंडदान का आयोजन किया जा रहा है।

ग्रामीणों की ओर से कई बार प्रशासन के आला अधिकारियों को अवगत भी करवाया गया, लेकिन कार्रवाई नहीं होने के कारण रोजाना दर्जनों वाहनों के साथ लोग बीसलपुर स्थित पवित्र दह किनारे व गोकर्णेश्वर महादेव मंदिर के करीब नजर आ रहे हैं। इसी प्रकार बांध के पवित्र दह के पानी में नाविकों की ओर से कोरोना वायरस की गाइडलाइन की अवहेलना कर श्रद्धालुओं व पर्यटकों को नौकायन का लुफ्त उठाया जा रहा है।
गलवा बांध में मछली पकडऩे आए युवक की मौत
उनियारा. गलवा बांध में बुधवार देर शाम को एक जने की मौत हो गई जानकारी अनुसार गलवा बांध में छप्पर बना कर में रहने वाले ओमप्रकाश मेहरा ने बताया कि रात 10 बजे एक युवक की चिल्लने की आवाजें आ रही रही थी, लेकिन रोजाना मछ्ली पकडने वाले रोजाना शोर मचाते रहते हैं, जिस पर किसी ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया।
जब मछली पकडऩे वाले आए तो शव नजर आया। उन्होंने मामले की सूचना उनियारा पुलिस को दी ।थानाधिकारी राधाकिशन मीणा मय जाप्ते के मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की सहायता से शव बाहर निकाला गया। मृतक की पहचान विनोद बैरवा(25) के रूप में हुई। थानाधिकारी राधाकिशन मीना ने बताया कि मृतक विनोद पुत्र केसरा बटावती थाना करवर तहसील नैनवा जिला बूंदी का रहने वाला है।
वह गलवा बांध में मछली पकडऩे के लिए आया था। मृतक के भाई मुकेश ने रिपोर्ट दी कि विनोद शराब पीने का आदि है, जो मछुआरों के साथ गलवा डेम पर आता-जाता रहता है, जो दो तीन दिन से मछुआरों के साथ बांध पर ही था । मछली पकडऩे के लिए गलवा बांध के पेटे में कीचड़ में उतर गया, जिससे उसकी मृत्यु हो गई। पोस्टमार्टम के बाद शव सौंप दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो