scriptशहर को स्वच्छ, स्वच्छ, हरित अभियान के लिए लोगों ने किया पौधारोपण | Planting of people for green campaign | Patrika News
टोंक

शहर को स्वच्छ, स्वच्छ, हरित अभियान के लिए लोगों ने किया पौधारोपण

टोंक. स्वच्छता अभियान के तहत नगर परिषद की ओर से न्यू हाउसिंग बोर्ड पार्क में पौधरोपण का आयोजन शुक्रवार को किया गया।

टोंकSep 22, 2018 / 01:34 pm

jalaluddin khan

पौधरोपण

टोंक के न्यू हाउसिंग बोर्ड पार्क में पौधरोपण करते लोग।

टोंक. स्वच्छता अभियान के तहत नगर परिषद की ओर से न्यू हाउसिंग बोर्ड पार्क में पौधरोपण का आयोजन शुक्रवार को किया गया। इसकी शुरुआत सभापति लक्ष्मीदेवी जैन, विधानसभा विस्तार जितेन्द्र सिंह शेखावत, भाजयुमो जिलाध्यक्ष चन्द्रवीर सिंह चौहान, चिकित्सा एवं प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष दुर्गेश गुप्ता, पार्षद सजनी चौधरी व मुकेश सैनी ने पौधे लगाकर किया। इस दौरान सभापति ने कहा कि हम पर्यावरण पर होने वाले हानिकारक प्रभावों की अनदेखी कर रहे हैं।
हमें अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए। सुरक्षा, स्वच्छ व हरित करने का संकल्प दिलाया। जूट के बैग भी वितरित किए। मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा के लिए पीले चावल देकर सभी को आमंत्रित किया। इस अवसर पर राम अवतार गुप्ता, अनंत माथुर, शैलेन्द्र चौधरी, पंकज पहाडिय़ा, महेंद्र सिंह पंवार, मदन, अरविंद, महेश दाधीच आदि मौजूद थे।
जलापूर्ति में कटौती

पीपलू. बीसलपुर पेयजल परियोजना ने रानोली, कठमाणा क्षेत्र में लगे बीसलपुर पेयजल योजना के सार्वजनिक प्वाइंटों पर जलापूर्ति में कटौती कर दी है। जहां पहले गांवों में सुबह-शाम जलापूर्ति की जाती थी। वहां अब दो दिन में केवल एक बार जलापूर्ति की जा रही है। गांवों के लोगों ने बताया कि पहले सुबह शाम सार्वजनिक नलों पर दो-दो घंटे होने वाली जलापूर्ति एक दिन के अन्तराल में सिर्फ सुबह दो घंटे होने लगी है। विभाग के अभियंता कह रहे है कि अभी तो जलापूर्ति की व्यवस्था हो रही है, लेकिन आने वाले दिन और भयावह हो सकते है।
जैसा पानी आपूर्ति किया जा रहा वैसा ही पीओ, होगा जो ही विभाग आपूर्ति करेगा। इधर, सहायक अभियंता ऋषिकेश मीना का कहना है कि बीसलपुर परियोजना से आगे ओर कटौती की जाने की चेतावनी मिली है। इससे ओर भयावह हालात पैदा होंगे तथा तीन दिन में एक समय भी आपूर्ति हो सकती है।
उस्तादों की दस्तारबंदी
उनियारा. कस्बे में मातमी वातावरण में ताजिये का जुलूस निकाला गया। जुलूस दोपहर 2 बजे छतरियों का मोहल्ला स्थित इमामबाड़े से रवाना होकर गढ़ के सामने पहुंचा। जहां कुछ समय विश्राम के बाद जुलूस रवाना हुआ। इस दौरान अखाड़ेबाजों ने करतब दिखाए। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुलूस के मार्ग में कई स्थानों पर शर्बत एवं खीर के स्टॉल लगाए। लोगों ने मातमी धुनों के साथ नात-ए-पाक भी पढ़ी। शाम को ताजियों का परम्परागत तरीके से ठण्डा किया गया। अंजुमन ताजिया कमेटी की ओर से उस्तादों की दस्तारबंदी की तथा करतब दिखाने वालों को पुरस्कृत किया गया।

Home / Tonk / शहर को स्वच्छ, स्वच्छ, हरित अभियान के लिए लोगों ने किया पौधारोपण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो