scriptSwarnim Bharat : शपथ लेकर गावं-शहर को स्वच्छ-सुंदर बनाने का लिया संकल्प | Pledged to make the village city clean and beautiful | Patrika News
टोंक

Swarnim Bharat : शपथ लेकर गावं-शहर को स्वच्छ-सुंदर बनाने का लिया संकल्प

राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत संगोष्ठी में विद्यार्थियों-शिक्षकों ने मौलिक अधिकारों एवं कर्तव्य पालन करने की शपथ लेकर गावं-शहर को स्वच्छ-सुंदर बनाने का भी संकल्प लिया।

टोंकFeb 25, 2020 / 11:04 am

pawan sharma

Swarnim Bharat : शपथ लेकर गावं-शहर को स्वच्छ-सुंदर बनाने का लिया संकल्प

Swarnim Bharat : शपथ लेकर गावं-शहर को स्वच्छ-सुंदर बनाने का लिया संकल्प

दूनी. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चंदवाड़ में सोमवार को आयोजित संगोष्ठी में विद्यार्थियों-शिक्षकों ने मौलिक अधिकारों एवं कर्तव्य पालन करने की शपथ लेकर गावं-शहर को स्वच्छ-सुंदर बनाने का भी संकल्प लिया। संगोष्ठी में कार्यक्रम प्रभारी अध्यापिका इन्दुप्रभा शर्मा ने कहा कि पत्रिका के इस महाअभियान को सफल बनाने के लिए आमजन में जागरूकता लानी होंगी। इसके लिए विद्यार्थियों को ही नहीं शिक्षकों व ग्रामीणों को भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी होंगी। संगोष्ठी को व्याख्याता भंवरलाल रैगर, शारिरिक शिक्षक रामकिशन शर्मा ने भी सम्बोधित किया।
संगोष्ठी के बाद वरिष्ठ अध्यापक राकेश तिवाड़ी ने विद्यार्थियों-शिक्षकों को मौलिक अधिकार एवं कर्तव्य पालन करने सहित देश हित को सदेव निजी हित से उपर रखने, देश की समृद्ध विरासत ओर प्रकृति का सम्मान करने, जाति-धर्म से उपर उठकर सभी के साथ समानता का व्यवहार रखने, गावं, शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए इस वर्ष अपने जीवन के 70 घंटे समर्पित करने के साथ राजस्थान पत्रिका के इस महाअभियान के प्रति अपना समर्थन व्यक्त करने की शपथ दिला आमजन में जागरूकता लाकर इस महाअभियान को सफल बनाने का संकल्प दिलाया। इस मौके पर रामसागर मीणा, अजीत कुमार, द्वारकाप्रसाद शर्मा, प्रकाश नागर, संजय मीणा, साहबलाल मीणा, प्रेमचंद बैरवा, भैंरूलाल रैगर, राजेन्द्र माहूर, महावीर देवतवाल सहित विद्यार्थी-शिक्षक भी थे।

Home / Tonk / Swarnim Bharat : शपथ लेकर गावं-शहर को स्वच्छ-सुंदर बनाने का लिया संकल्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो