ईदुलजुआ पर घरों में पढ़ी नमाज, गले मिल दी बधाइयां

जिलेभर में ईद-उल-जुहा का पर्व मनाया गया। ईद-उल-जुहा की नमाज में उठे हजारों हाथों ने खुशहाली व एकता की दुआएं मांगी। साथ ही कोरोना महामारी के खात्मे और बरसात को लेकर विशेष दुआएं की गई। ईद-उल-जुहा की नमाज कोरोना गाइड लाइन के तहत अदा की गई।

By: pawan sharma

Published: 22 Jul 2021, 01:46 PM IST

टोंक. जिलेभर में ईद-उल-जुहा का पर्व बुधवार को मनाया गया। ईद-उल-जुहा की नमाज में उठे हजारों हाथों ने खुशहाली व एकता की दुआएं मांगी। साथ ही कोरोना महामारी के खात्मे और बरसात को लेकर विशेष दुआएं की गई। ईद-उल-जुहा की नमाज कोरोना गाइड लाइन के तहत अदा की गई।

नमाज के बाद लोगों ने गले मिल एक-दूसरे को मुबारक बाद दी। शहर में दोपहर से देर रात तक दावतों का दौर चलता रहा। एक घर से दूसरे घर तथा रिश्तेदारों के यहां आना जाना लगा रहा। बाजार में भी दिन भर चहल-पहल रही।

मालपुरा. उपखण्ड मुख्यालय सहित क्षेत्र में मुस्लिम समाज ने ईदुलजुआ का पर्व राज्य सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन की पालना के साथ शहर काजी सहित समाज के पांच लोगों के साथ ईदगाह पर ईद की नमाज अदा की। वहीं नमाज के बाद परम्परा के अनुसार शहर काजी का जुलूस भी नहीं निकाला गया।

मुस्लिम समाज के लोगों ने अपने-अपने घरों पर रहकर ही नमाज अदा कर दुआएं मांगी। इस दौरान उपखण्ड मजिस्ट्रेट डॉ. राकेश कुमार मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश बैरवा, पुलिस उप अधीक्षक चक्रवर्ती सिंह राठौड व थाना प्रभारी कैलाश विश्नोई मय दल बल के ईदगाह मैदान के बाहर मौजुद रहकर सुरक्षा व्यवस्थाओ व गाइडलाइन की पालना पर कड़ी निगाहे रखी। वहीं क्षेत्र के डिग्गी, लावा, टोरडी, सोडा सहित कई गांवो में भी ईदुलजुहा का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

उनियारा. कस्बे सहित उपखंड क्षेत्र में बुधवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईदुलजुहा का पर्व मनाया गया। इस अवसर पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सुबह 9 बजे घरों पर ईद की नमाज अदा कर अच्छी बारिश, कोरोना महामारी से मुक्ति तथा खुशहाली की कामना कर एक दूसरे को मुबारकबाद दी।(


पचेवर. क्षेत्र में ईद की नमाज अदा करते हुए मुस्लिम समुदाय ने अपने-अपने घरों में नमाज पढकऱ अमन चैन की दुआ मांगी। इस दौरान हुसैन मोहम्मद व मौलाना अख्तर हुसैन ने बस स्टैण्ड पहुंच कर पंचायत समिति सदस्य संतोष, कैलाश दरोगा, पूर्व सरपंच घनश्याम गुर्जर, नन्दलाल एडवोकेट, रामलाल मारोटिया ने गले मिलकर एक दूसरे को बधाई दी।


देवली. शहर सहित पूरे उपखण्ड में ईदुलजुहा का पर्व कोविड 19 प्रोटोकॉल के साथ मनाया गया। इस दौरान देश मे अमन चैन, अच्छी वर्षा, खुशहाली के लिए कोरोना वायरस के खात्मे के लिए दुआ मांगी गई।

समाज के प्रवक्जा हारून अन्सारी एवं मोहम्मद इदरीश ने बताया कि ईदुलजुहा पर शाही जामा मस्जिद में हाफिज नज्में इफ्तिखार ने, एजेंसी मस्जिद में मुफ्ती मुकर्र्म अन्सारी ने, सीआईएसएफ मस्जिद में हाफिज मुकीम रजा ने, अय्यूबीबाबा वाली मस्जिद में हाफिज इरफान रजा ने नमाज अदा करवाई गई। उपखण्ड क्षेत्र में कोविड 19 के मध्यनजर ईदुलजुहा पर्व पर पुलिस प्रशासन चाक चौबंद रहा।इस दौरान देवली थाना धिकारी राजेश खण्डेलवाल,हनुमाननगर थाना प्रभारी मोहम्मद इमरान मुस्तेद रहे।

आवां.कस्बे में बुधवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद-उल-जुहा का त्योहार मनाया। सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन के चलते इस बार ईद की नमाज लोगों ने अपने घरों में ही अदा की। सरपंच दिव्यांश एम भारद्वाज ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को ईद की मुबारकबाद दी। हिंदू समाज के लोगों ने भी ईद की खुशी में शरीक हो कर धार्मिक समरसता का परिचय दिया।


निवाई. शहर में बुधवार को ईदुलअजहा पर मुस्लिम समाज के लोगों, महिलाओं और बच्चों ने घरों में नमाज अदा की। ईदुलअजहा पर नमाज के बाद एक दूसरे को मुबारकबाद दी गई। कोरोना के चलते ईदगाह और मस्जिदों में सामूहिक नमाज नहीं पड़ी गई।

नटवाड़ा. कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्र में मुस्लिम समाज ने बुधवार को ईद उल जुहा का पर्व मनाया। बन्दू लुहार, रज्जाक मोहम्मद, निजामुद्दीन खान, बाबू लुहार, ईद मोहम्मद ने बताया कि ईद के मुबारक मौके पर हर घर में मस्जिद की तरह नमाज अदा करने की तारीह फ रमाई गई।

Eid
Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned