scriptमतदान केन्द्रों का लिया जायजा, पालिका चुनाव की तैयारी हुई शुरू | Preparations for the municipal elections started | Patrika News
टोंक

मतदान केन्द्रों का लिया जायजा, पालिका चुनाव की तैयारी हुई शुरू

मतदान केन्द्रों का लिया जायजा, पालिका चुनाव की तैयारी हुई शुरू
 

टोंकOct 20, 2020 / 08:49 pm

pawan sharma

मतदान केन्द्रों का लिया जायजा, पालिका चुनाव की तैयारी हुई शुरू

मतदान केन्द्रों का लिया जायजा, पालिका चुनाव की तैयारी हुई शुरू

टोडारायसिंह. नगरपालिका चुनाव को लेकर मंगलवार को पालिका क्षेत्र स्थित चिह्नित किए गए मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। आगामी नगरपालिका चुनाव को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। परिसीमन के बाद नए 25 वार्डों में 31 मतदान केन्द्र चिह्नित किए गए है।
मंगलवार को उपखण्ड अधिकारी श्याम सुंदर चेतीवाल, नायब तहसीलदार ओमप्रकाश शर्मा व पालिका ईओ भरतलाल मीणा ने चिह्नित सभी मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया, जहां छाया पानी समेत अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। नायब तहसीलदार ने बताया कि शीघ्र चुनाव प्रक्रिया को लेकर आगामी रूपरैखा तैयार की जाएगी। चिह्नित मतदान केन्द्रों की व्यवस्थाओं का जायजा लेकर अधिनस्थ कार्मिकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए है।
मिशन गौरव परियोजना शुरू
टोंक. जिले में टाटा ट्रस्ट के सहयोग से कोविड रिलिफ के लिए मिशन गौरव परियोजना की शुरुआत की गई। सहयोगी संस्था के रूप में शिव शिक्षा समिति रानोली द्वारा इस परियोजना का संचालन किया जा रहा है। टोंक एवं मालपुरा ब्लॉक की 60 ग्राम पंचायतों में मिशन गौरव परियोजना का संचालन किया जा रहा हैै।
इस परियोजना के अन्तर्गत प्रवासी श्रमिक परिवार, गांव में वंचित परिवार लघु एवं सीमांत किसानों को सरकारी योजनाओं से जुड़वाकर लाभान्वित करवाया जाएगा। प्रत्येक ब्लॉक में 15 हजार लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलवाने का लक्ष्य निर्धारित किया है।
परियोजना में सभी विभागों की भागीदारी लेने के लिए कलक्ट्रेट सभागार में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवनीत कुमार की अध्यक्षता में परियोजना के बारे में चर्चा की गई। बैठक में टाटा ट्रस्ट के जोनल मैनेजर संतोष पाठक, अर्चना रेलन व रिद्धि बेनर्जी ने बैठक में परियोजना के बारे में बताया।
बैठक के बाद टाटा ट्रस्ट से आए प्रतिनिधियों ने मेहन्दवास पंचायत का निरीक्षण कर लोगों से योजनाओं के बारे में फीडबैक लिया। इस दौरान राजाराम गुर्जर, मोहन खटाणा, गिरिराज प्रसाद, सोना बैरवा एवं सीताराम गुर्जर मौजूद थे।

Home / Tonk / मतदान केन्द्रों का लिया जायजा, पालिका चुनाव की तैयारी हुई शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो