scriptडिग्गी में मंदिर खोलने की तैयारी पूरी, भक्तों को पट खुलने का इंतजार | Preparations to open temple in Diggi completed | Patrika News
टोंक

डिग्गी में मंदिर खोलने की तैयारी पूरी, भक्तों को पट खुलने का इंतजार

डिग्गी में मंदिर खोलने की तैयारी पूरी, भक्तों को पट खुलने का इंतजार
 

टोंकSep 18, 2020 / 09:08 am

pawan sharma

डिग्गी में मंदिर खोलने की तैयारी पूरी, भक्तों को पट खुलने का इंतजार

डिग्गी में मंदिर खोलने की तैयारी पूरी, भक्तों को पट खुलने का इंतजार

मालपुरा. उपखण्ड की धर्म नगरी डिग्गी में कल्याणधणी मन्दिर में अभी श्रद्धालुओं कों श्रीजी के दर्शन नहीं हो पा रहे है। कोविड 19 की एडवाइजरी की पालना करने पर सरकार ने मन्दिरों को खोलने की अनुमति दे दी। इस अनुमति में कोविड 19 की एडवाइजरी का सख्ती से पालन के साथ मन्दिर में आम जन को प्रवेश की अनुमति दी गई।
इसी क्रम में राज्य सरकार ने मन्दिरों से सम्बन्धित जिला प्रशासन व्यवस्थाओं को देखकर अन्तिम निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया। डिग्गी स्थित श्रीजी मन्दिर में आम जन को प्रवेश की अनुमति को लेकर अभी संशय बना हुआ है। वैसे मन्दिर खोलने के संबंध में तैयारियों को अन्तिम रूप प्रदान किया जा रहा है।
इसी क्रम में ट्रस्ट की ओर मन्दिर के मुख्य द्वार के बाहर दो सेनेटाइज मशीनें लगवा दी गई है। इसके अलावा सोशल डिस्टेंस के नियमों की पालना के अन्तर्गत मन्दिर के बाहर गोले बनवाए गए हैं। ट्रस्ट की ओर से मंत्री जयप्रकाश शर्मा ने बताया कि मन्दिर में आम जन के प्रवेश को लेकर अन्तिम निर्णय ट्रस्ट अध्यक्ष को करना है।
इसके लिए ट्रस्ट तैयारियों में जुटा हुआ। तैयारिया पूरी होने के बाद अध्यक्ष को अवगत करवाया जाएगा। अध्यक्ष द्वारा ट्रस्ट की ओर से की गई तैयारियों का जायजा लेने के बाद जो भी आदेश प्रदान करेंगे, उसी अनुरूप आगे कार्रवाई किया जाना संभव हो सकेगा।
दूसरे दिन भी बंद रहे मालपुरा के बाजार

मालपुरा. मालपुरा शहर के बाजार लगातार दूसरे दिन गुरुवार को भी पूरी तरह बंद रहे। उपखण्ड क्षेत्र मालपुरा में बढ़ते कोरोना संक्रमण की शृंखला को रोकने के उद्देश्य से उपखण्ड मजिस्ट्रेट डॉ. राकेश कुमार मीणा ने मंगलवार देर शाम आदेश जारी कर बुधवार व गुरुवार को बाजार बंद रखने के आदेश प्रदान किए। आदेशों की पालना में दूसरे दिन भी बाजार की सभी दुकानें बंद रही। फल सब्जी के ठेले बंद रहने से लोग फल सब्जी को तरसे। केवल दूध विक्रय केन्द्र खुले। वहीं व्यापार मंडल के निर्णयानुसार कृषि उपज मण्डी समिति में कारोबार बंद रहा।

Home / Tonk / डिग्गी में मंदिर खोलने की तैयारी पूरी, भक्तों को पट खुलने का इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो