scriptबजरी परिवहन कर रहे 2 डंपर जब्त कर 2 चालक सहित 6 रैकी करने वाले गिरफ्तार | Rackers including gravel transporting vehicle arrested | Patrika News
टोंक

बजरी परिवहन कर रहे 2 डंपर जब्त कर 2 चालक सहित 6 रैकी करने वाले गिरफ्तार

पीपलू पुलिस व एसआईटी टीम ने क्षेत्र ने सुप्रीम कोर्ट के अवैध बजरी खनन, परिवहन रोकथाम की पालना में कार्रवाई करते हुए 2 डंपर, 2 चालक व 6 व्यक्ति को रैकी करते हुए गिरफ्तार किया हैं।

टोंकFeb 26, 2020 / 04:19 pm

pawan sharma

बजरी परिवहन कर रहे 2 डंपर जब्त कर 2 चालक सहित 6 रैकी करने वाले गिरफ्तार

बजरी परिवहन कर रहे 2 डंपर जब्त कर 2 चालक सहित 6 रैकी करने वाले गिरफ्तार

पीपलू. पीपलू पुलिस व एसआईटी टीम ने क्षेत्र ने सुप्रीम कोर्ट के अवैध बजरी खनन, परिवहन रोकथाम की पालना में कार्रवाई करते हुए 2 डंपर, 2 चालक व 6 व्यक्ति को रैकी करते हुए गिरफ्तार किया हैं। थानाधिकारी रामअवतार सिंह ने बताया कि थाना इलाका क्षेत्र में अवैध बजरी भरने जा रहे 2 डंपर तथा उनके चालक को गिरफ्तार किया हैं।
थानाधिकारी के नेतृत्व में हैड कांस्टेबल परमानन्द, कांस्टेबल कुलदीप, मुकेश, रामप्रसाद, तहसीलदार सचिन यादव व एसआईटी टीम को डोडवाडी के पास दो खाली डंपर जाते हुए मिले। जिनको रूकवाकर चैक किया तथा चालकों से पूछताछ की तो उनका संतोषप्रद जवाब नहीं मिला।
साथ ही चालकों द्वारा आवश्यक कागजात भी डम्परो के संबंध में पेश नहीं किए गए। जिससे उक्त दोनो डम्परों को 207 एम.वी. एक्ट मे जप्त किया गया व चालको को धारा 151 सीआरपीसी में गिरफ्तार किया गया। साथ ही झिराना के पास भी 6 व्यक्तियों को बनास नदी अवैध बजरी भरकर आने वाले वाहनों को परिवहन कराने के लिए एसआईटी व पुलिस की रैकी करते पाए जाने पर गिरफ्तार किया गया।

बनास में खोदी खाई
बनेठा. सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार अवैध बजरी खनन की रोकथाम के लिए बनास नदी मे प्रशासन द्वारा जेसीबी से खाईयां खोद कर बजरी परिवहन के रास्ते बंद किए गए । नायब तहसीलदार रामकिशोर मीना ने बताया कि उनके नेतृत्व मे पटवारी मोहरपाल मीना एंव बनेठा थाना प्रभारी रामेश्वर मीना मय जाब्ते के अवैध बजरी खनन की रोकथाम करने के लिए बनास नदी मे पहुँचे और कीरो की झौपडिया ,मालियो की झौपडिया एंव मीनो की झौपडिया गांवो मे से बनास नदी के रास्तो मे पांच पांच फीट गहरी जेसीबी मशीन से खाईयां खोद कर बजरी परिवहन के रास्तो को बंद कराया गया है ।
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा बजरी खनन पर रोक होने के पश्चात भी बनास नदी से बजरी का अवैध खनन किया जा रहा है हालांकि प्रशासन की एसआईटी टीम द्वारा समय समय पर अवैध बजरी खनन की रोकथाम के लिए ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर जुर्माना वसूलने की कार्रवाई करती है मगर फिर भी बनास नदी से अवैध बजरी खनन रूकने का नाम नही ले रहा है ।

Home / Tonk / बजरी परिवहन कर रहे 2 डंपर जब्त कर 2 चालक सहित 6 रैकी करने वाले गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो