scriptदूनी पुलिस थाना व थानाप्रभारी आवास में घुटनों तक भरा पानी | Rain water filled in Dooni police station | Patrika News
टोंक

दूनी पुलिस थाना व थानाप्रभारी आवास में घुटनों तक भरा पानी

बारिश से दीवार क्षतिग्रस्त होने के बाद दूनी पुलिस थाना परिसर एवं थानाप्रभारी आवास में घुटनों तक पानी भर गया, वही पानी में अचानक सर्प निकल आने से अधिकारियों एवं पुलिसकर्मियों को रात दशहत में गुजारनी पड़ी।

टोंकAug 05, 2021 / 08:49 am

pawan sharma

दूनी पुलिस थाना व थानाप्रभारी आवास में घुटनों तक भरा पानी

दूनी पुलिस थाना व थानाप्रभारी आवास में घुटनों तक भरा पानी

दूनी. तहसील क्षेत्र में मंगलवार शाम ढाई घंटे तक चली मुसलाधार बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त होने के साथ चारों ओर पानी ही पानी हो गया। तेज गति एवं आवाज के साथ पानी देर रात दरिया बनकर गांव-कस्बे के घरों, सडक़ों एवं गलियों को नापता रहा। उल्लेखनीय है की बारिश के बाद खेतों से आया पानी सरोली चौराहे पर जमा हो गया इससे देर रात तक दूनी मार्ग की आवाजाही बंद रही।
वही बारिश से दीवार क्षतिग्रस्त होने के बाद दूनी पुलिस थाना परिसर एवं थानाप्रभारी आवास में घुटनों तक पानी भर गया, वही पानी में अचानक सर्प निकल आने से अधिकारियों एवं पुलिसकर्मियों को रात दशहत में गुजारनी पड़ी। इधर, राज्यमार्ग स्थित दूनी-घाड़ मार्ग के डाटून्दा खाळ की पुलिया जलमग्न हो गई, इससे दर्जनों गांवों का सम्पर्क कट गया।
घाड़ निवासी रोहित मीणा ने बताया की पुलिया के उपर गुजर रहे पानी के बावजूद दुपहियां एवं चौपहियां वाहन चालक दुर्घटना की परवाह किए बगैर गुजरते रहे। दूनी के घाड़ मार्ग एवं आवां मार्ग पर बारिश का पानी सडक़ों पर आ जाने से कुछ घंटों के लिए आवागमन बंद होने के साथ ही घरों में पानी घुस गया।
हालांकि एसडीओ भारतभूषण गोयल के निर्देश पर तहसील एवं पंचायत समिति के अधिकारी मौके पर पहुंचे मगर राहत देने के बजाय खानापूर्ति कर ही चले गए। धुवांकला स्थित सतरह फिट भराव क्षमता वाला प्रसिद्ध मोतीसागर बांध बुधवार सुबह पांच बजे लबालब सवा पांच बजे चादर शुरूहो गई।
बीसलपुर परियोजना के सहायक अभियंता श्रीपत सोलंकी ने बताया की बांध में सोमवार को 13 फिट पानी आया था मगर मंगलवार को हुई मुसलाधार बारिश के बाद एक ही दिन में बांध लबालब हो चादर चलना शुरू हो गई। वही बारिस के बाद ग्यारह फिट भराव क्षमता वाले दूनी सागर में बुधवार दोपहर बाद तक सात फिट पानी की आवक दर्ज की गई।
देवली में बरसा साढ़े तीन इंच पानी
देवली. बीते 24 घटे में बुधवार प्रात: 8 बजे तक चले बारिश के दौर में शहर में बीसलपुर परियोजना के बाढ़ नियंत्रण कक्ष पर साढ़े तीन इंच (88 मिमी)बारिश दर्ज की गई है। बारिश से क्षेत्र के नाले चल गए तथा नाड़ी एवं तालाबों में पानी की अच्छी आवक हुई है इसके चलते चांदली तालाब की चादर चलने लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो