video: 20 मिनट तक जमकर हुई झमाझम बरसात , दुकानों व मकानों में भरा पानी, पुरानी टोंक क्षेत्र में पानी के तेज बहाव से बह गई स्कूटी

जिलेभर में गुरुवार को मेघ जमकर बरसे। शहर में दोपहर बाद बूंदा-बांदी के साथ बरसात शुरू हुई, जो बाद में करीब 20 मिनट तक जमकर झमाझम हुई।

 

By: pawan sharma

Published: 20 Jul 2018, 10:34 AM IST

टोंक. जिलेभर में गुरुवार को मेघ जमकर बरसे। शहर में दोपहर बाद बूंदा-बांदी के साथ बरसात शुरू हुई, जो बाद में करीब 20 मिनट तक जमकर झमाझम हुई। इस दौरान शहर में करीब पौने दो इंच (43 एमएम) बरसात हुई। पुरानी टोंक क्षेत्र में दुकानों तथा मकानों में पानी भर गया।

 

इस दौरान छोटे बाजार में सडक़ पर खड़ी एक स्कूटी बह कर काला बाबा के समीप नाले पर पहुंच गई। पानी का निकास होने के बाद स्कूटी को निकाला गया। वहीं शहर के विभिन्न इलाकों में निकास नहीं होने से पानी भर गया। इसी प्रकार निवाईमें 20 एमएम, पीपलू में 18 एमएम, पनवाड़ में 24 एमएम, चांदसैन में 22 एमएम तथा टोडारायसिंह में 10 एमएम बरसात दर्जकी गई।

 

61 एमएम बरसात से बांधों में पानी की आवक
मालपुरा. मालपुरा में सुबह 8 बजे तक कुल 6 1 एमएम, टोरडी सागर में 56 एमएम, चांदसेन में 51 एमएम, लाम्बाहरिसिंह में 45 एमएम वर्षा दर्ज की गई। टोरडी सागर बांध में 6 इंच पानी, किरावल सागर बांध में 3 फुट, रामसागर गणवर में 2 फुट पानी की आवक होने से रीते पड़े बांध खिलने लगे है।

 

उपखण्ड के डिग्गी क्षेत्र में हुई बरसात से विजयसागर तालाब में पानी की आवक होने से सावन माह में आने वाले पदयात्रियों को स्नान करने में सुविधा मिलेगी। इधर, उपखण्ड क्षेत्र के चांदसेन पंचायत के कुमावतान ढाणी में भैंस श्योजी पुत्र किशना कुमावत की भेंस की आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत हो गई।


पचेवर. कस्बे में बिती रात आई बारिश से दो मकान गिर गए। बारिश से पम्पासागर तालाब में तीन फीट पानी की आवक हुई। कस्बे के फतेह लाल रैगर का मकान ध्वस्त हो गया। घर में रखे सभी सामान व खाद्य सामग्री मिट्टी में दब गए।

 

इसी प्रकार नगर गांव में भी जोरदार बारिश होने से सकराम लुहार का मकान ध्वस्त हो गया। आवड़ा में हुई तेज बरसात से कच्ची दिवार पर छप्पर के नीचे सो रहा लालाराम पुत्र राधाकिशन दरोगा दीवार के गिरने से घायल हो गया। उसी दीवार के पास बंधी हुई बकरियों में से एक बकरी की मौत हो गई तो दूसरी घायल हो गई।

 

देवली. शहर में 7 बजे जाकर बारिश शुरू हुई। शहर के सीवरेज नालों में पानी उफान पर आ गया। तहसील परिसर, पंचायत समिति, पुलिस थाना, बीईईओ कार्यालय, कृषि मण्डी में पानी एकत्र हो गया। इस दौरान क्षेत्र में 14 मिमी. बारिश दर्ज की गई।

 

 

 

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned