scriptटोंक अस्पताल में भर्ती रोगी से मिलने आया युवक निकला कोरोना पॉजिटिव | Random sample turned out to be Corona positive | Patrika News
टोंक

टोंक अस्पताल में भर्ती रोगी से मिलने आया युवक निकला कोरोना पॉजिटिव

गत दिनों सरवराबाद निवासी युवक जनाना अस्पताल टोंक में भर्ती एक रोगी से मिलने आया था। जहां पर चिकित्सा विभाग की टीम ने उसका रेंडम सेम्पल लिया था।

टोंकJul 06, 2020 / 08:33 pm

Vijay

टोंक अस्पताल में भर्ती रोगी से मिलने आया युवक निकला कोरोना पॉजिटिव

टोंक अस्पताल में भर्ती रोगी से मिलने आया युवक निकला कोरोना पॉजिटिव

टोंक. शहर से कोरोना वायरस संक्रमण का नाता नहीं टूट रहा है। प्रवासी या किसी के सम्पर्क में आने वाले नहीं, बल्कि रेंडम सेम्पल में भी पॉजिटिव निकल रहे हैं। सोमवार को भी एक रोगी पॉजिटिव पाया गया है। यह रोगी शहर के सरवराबाद निवासी युवक है। गत दिनों वह जनाना अस्पताल में भर्ती एक रोगी से मिलने आया था।

खास बात यह है कि यह पॉजिटिव अस्पताल में भर्ती मरीज से मिल भी नहीं पाया, लेकिन बाहर घूमते समय ही चिकित्सा विभाग की टीम ने उसका रेंडम सेम्पल ले लिया। सोमवार दोपहर जब रिपोर्ट आई तो वह पॉजिटिव निकला। अब चिकित्सा विभाग उक्त पॉजिटिव के सम्पर्क में आए लोगों की जांच कर रही है।
सआदत अस्पताल के डॉ. बी. एल. मीना ने बताया कि जिले में अब तक कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या २०८ हो चुकी है। अब तक ११८५८ नमूने लिए जा चुके हैं। कुल मरीजों में से १९६ स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। वहीं तीन मरीजों की रिपोर्ट दो बार नेगेटिव आ चुकी है। अभी भी ११० नमूनों की जांच बाकी है।

सआदत शुरू नहीं होने तक परेशानी : चिकित्सा का सारा भार जनाना अस्पताल पर आने से संक्रमण का खतरा बढ़ा है। जबकि सआदत अस्पताल कोविड सेंटर से अब सामान्य चिकित्सालय में शुरू होना चाहिए, लेकिन प्रशासन अनदेखी के चलते ऐसा नहीं हो रहा है। इसमें पुलिस व चिकित्सा के बीच तालमेल शुरू नहीं हो रहा है। जबकि कोविड सेंटर सआदत अस्पताल धर्मशाला को कर दिया गया है, लेकिन अनदेखी के चलते मरीजों का भार जनाना अस्पताल पर पड़ रहा है।
20 की जांच रिपोर्ट नेगेटिव

मालपुरा. चिकित्सा विभाग की ओर से शहर में गत दिनों 2 कॉलोनियों से कोविड-19 की जांच के लिए लिए गए 20 सैंपल नेगेटिव आए । सोमवार को लांबाहरिसिंह व मालपुरा से 39 सैंपल जांच के लिए गए।सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ अर्जुन दास ने बताया कि खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी के निर्देशानुसार गत दिनों शहर के शास्त्री नगर व आदर्श नगर से 20 सैंपल संदिग्ध कोविड-19 की जांच के लिए लिए गए थे, जिनकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई।
वहीं सोमवार को उपखंड के लांबाहरिसिंह कस्बे से गत दिनों एक महिला पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसके परिवार जनों के 17 सैंपल एवं मालपुरा में महिला के संपर्क में आए 22 लोगों के सैंपल कोविड-19 की जांच के लिए डॉ कमलेश माली, टीए मुजाहिद अली ,एसएलटी मोहनलाल, एलटी रामचंद्र यादव व हेल्पर घासी लाल के दल ने लिए जिनको जांच के लिए टोंक भेजा गया है ।

Home / Tonk / टोंक अस्पताल में भर्ती रोगी से मिलने आया युवक निकला कोरोना पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो