scriptसात माह बाद मिली पेयजल संकट से राहत | Relief from drinking water crisis after seven months | Patrika News
टोंक

सात माह बाद मिली पेयजल संकट से राहत

विधायक ने लिया संज्ञान

टोंकJan 22, 2022 / 02:35 pm

Vijay

सात माह बाद मिली पेयजल संकट से राहत

सात माह बाद मिली पेयजल संकट से राहत



नगरफोर्ट. ग्राम पंचायत चारनेट के गांव स्याला में 7 माह से खराब हैंडपंप को आखिरकार जलदाय विभाग ने सुधरवा कर लोगों को राहत प्रदान की।
सोमवार को राजस्थान पत्रिका में जनप्रतिनिधियों से लगाई हैंडपंप को ठीक करने की गुहार शीर्षक खबर पर विधायक हरीशचंद्र मीना ने संज्ञान लेते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। उसके बाद विभाग ने देर शाम तक हैण्डपंप को ठीक करवाया गया। सात माह से खराब पड़े हैण्डपम्प को सुधरवाने के लिए कई बार ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत से लेकर जलदाय विभाग को शिकायत की लेकिन हैंडपंप को सुधारा नहीं जा सका। हैंडपंप ठीक होने पर ग्रामीणों में खुशी की लहर है ।
चिरंजीवी शिविर में उमड़े लाभार्थी, उपचार किया
आवां. कस्बा क्षेत्र की टोकरावास ग्राम पंचायत में शुक्रवार को मुख्यमंत्री निरोगी राजस्थान चिरंजीवी शिविर के आयोजन के दौरान लाभार्थियों की भीड़ उमड़ पड़ी।शिविर का उद्घाटन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आवां की चिकित्सा प्रभारी डॉ निधि साहू के नेतृत्व मे देवली से आए डॉ जगन लाल और डॉ सतीश जोहरवाल ने किया। कोविड हेल्थ सहायक संदीप प्रजापत ने बताया कि शिविर में सर्दी जुकाम, बुखार,आंखों और पेट दर्द से संबंधित रोगियों का उपचार और अनेक प्रकार की जांचे की गई। शाम तक लगभग 300 से अधिक मरीजों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया। शिविर में डॉ रमेश डॉ महावीर कोविड हेल्थ सहायक सत्यनारायण मीणा हनुमान चौहान एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता आदि उपस्थित रहे।
कोविड सामग्री और स्प्रे मशीन भेंट
आवां. कस्बे स्थित कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में शुक्रवार को सेव द चाइल्ड संस्था द्वारा छात्राओं के लिए कोविड सामग्री भेंट की गई। विद्यालय प्रभारी सुरभी माथुर ने बताया कि संस्था की एएसएफ संध्या भारद्वाज और ज्योत्सना शर्मा ने छात्राओं के लिए कोरोना से बचाव को लेकर जागरुकता सेमिनार का आयोजन किया गया। इस दौरान संस्था के सदस्यों ने छात्राओं के लिए 200 मास्क के साथ ही 40 साबुन के किट और विद्यालय की इमारत को सेनेटाइज करने के लिए स्प्रे मशीन भेंट की गई। साथ ही विद्यालय की छात्राओं को कोविड के प्रति जागरूक भी किया। इस अवसर पर विधालय के सुमन धाभाई और मीना चंदेल आदि भी उपस्थित थे।

Home / Tonk / सात माह बाद मिली पेयजल संकट से राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो