scriptएक दर्जन अतिक्रमियों के कब्जे से 25 बीघा चरागाह को कराया मुक्त | Removal of encroachment from pasture land | Patrika News
टोंक

एक दर्जन अतिक्रमियों के कब्जे से 25 बीघा चरागाह को कराया मुक्त

दो पुलिस थानों के भारी जाप्ते की मौजूदगी में पंचायत एवं राजस्वकर्मियों ने घाड़ कस्बे की दर्जनों बीघा चरागाह भूमि पर एक दर्जन अतिक्रमियों की ओर से किए अतिक्रमणों को जेसीबी मशीनों की मदद से हटवा दिया।
 

टोंकSep 29, 2022 / 02:12 pm

pawan sharma

एक दर्जन अतिक्रमियों के कब्जे से 25 बीघा चरागाह को कराया मुक्त

एक दर्जन अतिक्रमियों के कब्जे से 25 बीघा चरागाह को कराया मुक्त

दूनी. बार-बार दी जा रही तारीखों के बाद जागे तहसील प्रशासन ने बुधवार दो पुलिस थानों के भारी जाप्ते की मौजूदगी में पंचायत एवं राजस्वकर्मियों ने घाड़ कस्बे की दर्जनों बीघा चरागाह भूमि पर एक दर्जन अतिक्रमियों की ओर से किए अतिक्रमणों को जेसीबी मशीनों की मदद से हटवा दिया। उल्लेखनीय है कि सुबह घाड़ एवं दूनी पुलिस थाने के भारी जाप्ते सहित पहुंचे तहसीलदार रामङ्क्षसह मीणा के निर्देशन में कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि 25 बीघा चरागाह भूमि पर एक दर्जन अतिक्रमियों की ओर से झुग्गी झोपड़ी बनाकर खम्भे एवं बाड़ लगाकर अतिक्रमण किया था। जिसको जेसीबी मशीन की मदद से हटवाया।
लोगों ने किया था प्रदर्शन: गोरक्षा दल पदाधिकारियों ने 13 सितम्बर को तहसील कार्यालय पहुंच तहसीलदार से गोवंश के लिए चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग की थी, इस पर तहसीलदार ने अतिक्रमण हटाने की 20 सितम्बर की तारीख मुकर्रर कर दी। इसके बाद भी अतिक्रमण नहीं हटने पर गोरक्षा दल पदाधिकारियों सहित ग्रामीणों ने जिला कलक्टर कार्यालय जाकर ज्ञापन दिया। इसके बाद तहसीलदार मीणा ने 23 सितम्बर तारीख तय की थी। मगर प्रशासन के नहीं आने से नाराज लोगों ने पंचायत के ताला लगा राज्यमार्ग जामकर प्रदर्शन किया था।
प्रतिनिधि भेजने का विरोध किया

टोंक. पंचायत समिति की साधारण सभा बुधवार को प्रधान सुनिता गुर्जर की अध्यक्षता में हुई। इसमें पानी, बिजली, सडक़, पशुओं में फैली लम्पी डिजीज आदि पर चर्चा की गई। विभागों के ब्लॉक अधिकारियों द्वारा प्रतिनिधि भेजने का विरोध किया गया। जिला प्रमुख सरोज बंसल व प्रधान सुनिता ने जनसमस्याओं का तत्काल समाधान करने को कहा। विद्युत निगम के अभियंताओं की कार्यशैली पर आक्रोश जताया। इस दौरान डीआर ममता चौधरी, विकास अधिकारी रामावतार यादव, उपप्रधान रामकेश मौजूद थे।

Home / Tonk / एक दर्जन अतिक्रमियों के कब्जे से 25 बीघा चरागाह को कराया मुक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो