scriptvideo: मदद के बहाने बदला एटीएम कार्ड, ऑनलाइन शॉपिंग कर लाखों की नकदी निकाली | Replenged millions by changing ATM card | Patrika News
टोंक

video: मदद के बहाने बदला एटीएम कार्ड, ऑनलाइन शॉपिंग कर लाखों की नकदी निकाली

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

टोंकMar 16, 2019 / 07:50 am

pawan sharma

replenged-millions-by-changing-atm-card

video: मदद के बहाने बदला एटीएम कार्ड, ऑनलाइन शॉपिंग कर लाखों की नकदी निकाली

देवली. शहर में एक बार फिर मदद के बहाने एटीएम कार्ड बदलकर लाखों रुपए की ठगी होने का मामला शुक्रवार को सामने आया है। मामले को लेकर पीडि़त ने देवली पुलिस थाने में रिपोर्ट दी है। पुलिस ने बताया कि पीडि़त रामकल्याण जाट निवासी सवाईमाधोपुर रोड टोंक है।
वह गत 9 मार्च को समीप स्थित कुंचलवाड़ा माताजी के यहां दर्शनार्थ आया था। जहां रात रुकने के बाद वह सुबह साढ़े 9 बजे शहर के एसबीआई बैंक के एटीएम पर राशि लेने आया। इस दौरान उनका एटीएम कार्ड हैंग हो गया। इस पर समीप खड़े युवक ने पीडि़त को मदद की पेशकश की तथा मौका पाकर एटीएम कार्ड बदल दिया।
इसके बाद पीडि़त रामकल्याण टोंक चले गए। पीडि़त ने बताया कि इसके बाद गुरुवार को वे पुन: टोंक के किसी एटीएम पर राशि निष्कासन के लिए गए, लेकिन एटीएम मशीन से रुपए नहीं निकले।.
पीडि़त ने इसे लेकर बैंककर्मियों से सम्पर्क किया, तो पता चला कि उनके खाते से आठ बार में एक लाख 38 हजार 706 रुपए का निष्कासन हुआ। वहीं बैंक स्टेटमेंट में नकद राशि निष्कासन के साथ ऑनलाइन शॉपिंग की भी पुष्टि हुई है। इसे देखकर पीडि़त के होश उड़ गए।
समूची जानकारी के बाद पीडि़त शुक्रवार को देवली थाने आए। जहां उन्होंने थाने में ठगी की रिपोर्ट दी। उल्लेखनीय है कि ऑनलाइन ठगी का यह पहला मामला नहीं है।

इससे पहले भी ऊंचा निवासी पूर्व सैनिक के खाते से सर्वाधिक 6 लाख की ठगी एवं सीआईएसएफ आरटीसी में राजस्थान पुलिस का प्रशिक्षण ले रहे दो जवानों के साथ भी 20-20 हजार की ठगी हो चुकी है।
ज्ञातंव्य रहे कि ऑनलाइन ठगी के सभी मामले एसबीआई एटीएम मशीन के है। जहां मशीन के आसपास दिनभर शातिर ठग लोगों को फांसने की फिराक में रहते है।

Home / Tonk / video: मदद के बहाने बदला एटीएम कार्ड, ऑनलाइन शॉपिंग कर लाखों की नकदी निकाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो