scriptCorona virus: पिता के बाद पुत्रों की रिपोर्ट भी कोरानेा पॉजिटिव | Report of sons after father is also Korana positive | Patrika News
टोंक

Corona virus: पिता के बाद पुत्रों की रिपोर्ट भी कोरानेा पॉजिटिव

तीन दिन पूर्व ही इस परिवार का मुखिया कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जो जयपुर भर्ती है। अब इनके पुत्रों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आए है।
 

टोंकAug 08, 2020 / 08:53 pm

pawan sharma

Corona virus: पिता के बाद पुत्रों की रिपोर्ट भी कोरानेा पॉजिटिव

Corona virus: पिता के बाद पुत्रों की रिपोर्ट भी कोरानेा पॉजिटिव

टोंक. जिले में शनिवार को भी कोरोना वायरस के पॉजिटिव के आने का सिलसिला जारी रहा। शनिवार को शहर में 6 तथा एक गांव में पॉजिटिव आया है। ऐसे में अब कुल पॉजिटिव की संख्या 377 हो गई है। शनिवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक शहर की ताज कॉलोनी में चार तथा छोटा तख्ता व काफला बाजार और आवां गांव में एक-एक रोगी पॉजिटिव आया है। कुल रोगियों में से 247 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। जबकि एक्टिव केस 81 है। अब तक 19047 नमूने लिए जा चुके हैं। बकाया नमूनों की संख्या 578 तथा शनिवार को भेजे गए नमूनों की संख्या 318 है।
प्रशासन ने नहीं ली सुध, दुकानदारों ने की बन्द दुकानें
रोडवेज डिपो टोंक इलाके में ताज कॉलोनी में शनिवार को एक ही परिवार के चार लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बावजूद जिला प्रशासन ने कोई सुध नहीं ली। आखिर गली के दुकानदारों खुद ही अपनी दुकानें बंद करके घर रवाना हो गए। लोगों का आरोप है कि तीन दिन पूर्व ही इस परिवार का मुखिया कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जो जयपुर भर्ती है। संक्रमित के परिजन बिना रोक टोक के लगातार बाजार में घूम कर इधर-उधर दूकानों पर बैठ रहे थे, जिसकी प्रशासन को सूचना देने के बाद भी कोई कार्रवाई नही की गई।

चिकित्सा विभाग द्वारा चार दिन पूर्व बुधवार को संक्रमित के घर पर जाकर परिजनों के सेम्पल लिए गए थे, जिनमें 4 जने शनिवार को आई रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए है। उसके बावजूद न बेरिकेड्स लगाए ना हाइपोक्लोराइड का छिडक़ाव करवाया, जिससे नाराज व्यापारियों ने शनिवार को खुद ही अपनी दुकानें बंद कर दी।
एसडीएम ने दुकानदारों को दी चेतावनी
जिले में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बाद अब प्रशासन हरकत में आ गया। शनिवार को एसडीएम रतनलाल योगी, कोतवाली पुलिस थानाधिकारी किशन लाल यादव पुलिस जाप्ते के साथ शहर के मुख्य बाजारों में पहुंचे, जिन्होनें दुकानों के अन्दर अधिक संख्या में खरीदारी कर रहे लोगों को पुलिस द्वारा बाहर निकाला। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि कोई कोरोना गाइड लाइन की अवहेलना करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
निवाई में मिला कोरोना पॉजिटिव

निवाई. शहर में शनिवार को एक ओर कोरोना पॉजिटिव मिला है। कोरोना सुपरवाइजर मोहित शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को मायला कुंड निवासी जयपुर चिकित्सक को दिखाने गए थेए जहां कोरोना जांच करवाई गई। शनिवार की शाम साढ़े पांच बजे उसकी जांच कोरोना पॉजिटिव आई। शर्मा यह भी बताया कि शनिवार 59 जनों की कोरोना जांच के लिए सेम्पलिंग करवाई गई है।
110 सैंपल लिए
पीपलू (रा.क.). सोहेला में गत दिनों एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर चिकित्सा विभाग की टीम ने पहुंचकर संपर्क में आए व्यक्तियों के सैंपल लिए हैं। एमपीडब्ल्यू भगवान सहाय मीना ने बताया कि गांव में एक व्यक्ति को हल्का बुखार होने पर जांच करवाई थी। जांच में व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जिसके बाद पॉजिटिव व्यक्ति के इलाकें में बेरिकेडिंग कर लोगों को पाबंद किया था। वहीं शनिवार को डॉ. सुधांशु शर्मा के नेतृत्व में पहुंची चिकित्सा विभाग की टीम ने पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग के बाद 110 जनें के सैंपल लिए।

Home / Tonk / Corona virus: पिता के बाद पुत्रों की रिपोर्ट भी कोरानेा पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो