scriptसंवेदक की लापरवाही से अटका निर्माण, ग्रामीणों की परेशानी बढ़ी | Road accidents increased due to incomplete construction | Patrika News
टोंक

संवेदक की लापरवाही से अटका निर्माण, ग्रामीणों की परेशानी बढ़ी

सावर्जनिक निर्माण विभाग एवं संवेदक की लापरवाही के चलते एक वर्ष से अधिक समय में भी दूनी-सरोली सडक़ मार्ग का निर्माण पूर्ण नहीं होने से ग्रामीण, राहगीर सहित दुपहियां व चौपहियां वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
 

टोंकAug 04, 2020 / 08:46 pm

pawan sharma

संवेदक की लापरवाही से अटका निर्माण, ग्रामीणों की परेशानी बढ़ी

संवेदक की लापरवाही से अटका निर्माण, ग्रामीणों की परेशानी बढ़ी

दूनी. सावर्जनिक निर्माण विभाग एवं संवेदक की लापरवाही के चलते एक वर्ष से अधिक समय में भी दूनी-सरोली सडक़ मार्ग का निर्माण पूर्ण नहीं होने से तहसील मुख्यालय सहित इससे जुड़ी दो दर्जन से अधिक पंचायतों के ग्रामीण, राहगीर सहित दुपहियां व चौपहियां वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
साथ ही अधूरे सडक़ निर्माण के चलते बढ़ रही दुर्घटनाओं में वाहन चालक व सवार चौटिल हो रहे है। उल्लेखनीय है कि करोड़ों की राशि की स्वीकृति के बाद गत वर्ष ठेकेदार ने दूनी-सरोली मार्ग का नवीनीकरण शुरू किया, लेकिन सानिवि की अनदेखी एवं संवेदक की लापरवाही से दूनी नहर के पास सडक़ कार्य अधूरा रख दिया।
कस्बे के ग्रामीणों ने बताया कि संवेदक ने लापरवाही बरत नहर की पुलियां को छोड़ दोनों ओर ऊंची सडक़ बना दी, इससे बीच में गहरा गड्ढा रह गया, वहीं नवनिर्मित सडक़ के किनारों की साइड नहीं भरे जाने से आए दिन तेज गति से चलने वाले दुपहिया व चौपहिया वाहन चालक व सवार दुर्घटना के शिकार होकर चौटिल हो रहे है।
ब्र्रेकर नहीं बनाने से बढ़ी दुर्घटनाएं

नवनिर्मित सडक़ मार्ग स्थित आवासीय क्षेत्र में ब्रेकर नहीं बनाने से तेज गति से चलने वाले दुपहियां एवं चौपहियां वाहनों के कारण आए दिन बढ़ी दुर्घटनाओं को लेकर कस्बे के चुंगीनाका मोहल्लेवासियों ने सडक़ निर्माण के दौरान संवेदक व सानिवि अभियंताओं से नहर से बस स्टैण्ड तक तीन ब्रेकर बनाने की मांग की थी, सुनवाई नहीं होने पर उन्होंने मार्ग पर जाम लगा प्रदर्शन कर प्रशासन को अवगत कराने का प्रयास किया, इस पर तत्कालीन थानाप्रभारी नरेश कंवर ने सानिवि व संवेदक से वार्ताकर ब्रेकर बनाए जाने का आश्वासन दिया।
नहर पर बड़ी पुलिया निर्माण करा अधूरे सडक़ निर्माण को पूर्ण कर सडक़ किनारों की साइड भरने की सानिवि को पत्र लिख मांग करेंगे।
-रामअवतार बलाई सरपंच, दूनी

संवेदक ने फिर से सडक़ का कार्य शुरू किया है। दूनी में अधूरे सडक़ निर्माण की जानकारी नहीं है। निर्देशित कर सडक़ निर्माण को पूर्ण करने को कहता हूं।
-विजयकुमार गुप्ता, अधिशासी अभियंता सानिवि, अलीगढ़

Home / Tonk / संवेदक की लापरवाही से अटका निर्माण, ग्रामीणों की परेशानी बढ़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो