scriptसडक़ बनी नहीं और लगा दिया निर्माण का बोर्ड | Road did not get built and installed construction board | Patrika News
टोंक

सडक़ बनी नहीं और लगा दिया निर्माण का बोर्ड

सडक़ मार्ग स्वीकृत होने के बाद निर्माण शुरू हुए बिना ही पूरा होने का मार्ग पर बोर्ड लगाए जाने का मामला सामने आया है।
 

टोंकAug 14, 2020 / 07:42 am

pawan sharma

सडक़ बनी नहीं और लगा दिया निर्माण का बोर्ड

सडक़ बनी नहीं और लगा दिया निर्माण का बोर्ड

पीपलू (रा.क.). क्षेत्र में एक सडक़ मार्ग स्वीकृत होने के बाद निर्माण शुरू हुआ बिना ही पूरा होने का मार्ग पर बोर्ड लगाए जाने का मामला सामने आया है। जबकि सडक़ का काम तो दूर अभी निर्माण सामग्री तक नहीं पहुंची हैं। सूचना के बावजूद अधिकारियों ने सडक़ मार्ग का जायजा तक नहीं लिया और पीडब्ल्यूडी ने सडक़ निर्माण पूरा होने का बोर्ड लगा दिया।
पीपलू से रानोली मार्ग पर स्थित मोहनाबाद के ग्रामीण संपर्क सडक़ मार्ग बनाने को लेकर काफी समय से प्रयारसत थे, पिछले दिनों मुख्यमंत्री सडक़ योजना के तहत 500 से अधिक आबादी के गांव के डामर सडक़ से जोडऩे में गांव का चयन हुआ था, जिसमें 2011 की जनगणना के अनुसार 500 से अधिक आबादी के तहत पीपलू से मोहनाबाद तक की 1.25 किमी तक डामरीकरण सडक़ का निर्माण होना हैं।
इसके लिए 8 0 लाख रुपए की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति जारी हुई थी। विभाग ने यहां सडक़ के कार्य पूर्ण होने से पहले ही एक बोर्ड लगा दिया हैं, जिस पर कार्य का नाम नाथड़ी पीपलू सडक़ से संपर्क सडक़ मोहनाबाद तक लिखकर कार्य प्रारंभ करने की तिथि 9 फरवरी 2020 व समाप्त होने की तिथि 8 अगस्त 2020 लिखी हैं।
मौके पर निर्माण सामग्री भी नहीं मिली
ग्रामीणों की शिकायत पर जब सडक़ निर्माण को लेकर मौके की पड़ताल की तो वहां सडक़ निर्माण तो दूर निर्माण सामग्री भी नहीं मिली हैं। जबकि सार्वजनिक निर्माण विभाग और ठेकेदार ने यहां बोर्ड लगाकर दर्शा दिया हैं कि उन्होंने 8 अगस्त 2010 को ही पूरी की पूरी सडक़ बना दी हैं। साथ ही सडक़ की गारंटी अवधि भी शुरु हो गई हैं। जबकि मौके पर सडक़ निर्माण को लेकर सिर्फ गत दिनों पानी निकासी को लेकर नाले रखे गए थे। इसके अलावा सडक़ को लेकर कोई कार्य नहीं हुआ हैं।
बोर्ड लगाने से कोई सडक़ थोड़े बन जाती हैं। सडक़ का कार्य शुरु कर दिया गया था लेकिन कोरोना काल की वजह से निर्माण पूरा नहीं हुआ हैं। जल्द ही सडक़ का निर्माण कार्य पूरा करने को लेकर ठेकेदार को निर्देशित किया हैं। बोर्ड पर लिखी तारीखों में परिवर्तन होगा। जिस दिन कार्य पूर्ण होगा उसी तिथि से रखरखाव की अवधि शुरु होगी।
सीएल बुनकर, सहायक अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग पीपलू
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो