गांवों में बिछेगा सडक़ों का जाल, सचिन पायलट ने 3 करोड़ 70 लाख की स्वीकृति दी

टोंक विधायक सचिन पायलट के प्रयासों के चलते विकास को लेकर सरकार ने 11 किलोमीटर ग्रामीण सडक़ों के निर्माण के लिए 3 करोड़ 70 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं।

By: pawan sharma

Published: 14 Jun 2021, 03:54 PM IST

टोंक. टोंक विधायक सचिन पायलट के प्रयासों के चलते विकास को लेकर सरकार ने 11 किलोमीटर ग्रामीण सडक़ों के निर्माण के लिए 3 करोड़ 70 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं। कांग्रेस के निवर्तमान जिलाध्यक्ष लक्ष्मण चौधरी गाता ने बताया कि पायलट ने सआदत अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी को समाप्त कर कोविड मरीजों को राहत पहुंचाई है।

वे ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए भी प्रयासरत हैं। इसके चलते 67 लाख 50 हजार से गोहरपुरा से सोनवा, 80 लाख की लागत से उस्मानपुरा चौराहे से डारडाहिन्द, एक करोड़ 5 लाख लागत की बरवास से सुखनियासपुरा वाया रामनिवासपुरा, 77 लाख 50 हजार लागत की सोडा गांव से रूपपुरा, 40 लाख की लागत से निमोला से निर्माणा तक सडक़ निर्माण करने के लिए राशि स्वीकृत की गई है।

पायलट द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के लिए 10.70 किलोमीटर लम्बी सडक़ बनाने के लिए 3 करोड़ 70 लाख रुपए की राशि सरकार से स्वीकृत कराने पर नगर परिषद सभापति अली अहमद, सऊद सईदी, पूर्व विधायक कमल बैरवा, उप सभापति बजरंग लाल वर्मा, सुनील बंसल, दिनेश चौरासिया, इम्तियाज खान आदि ने पायलट का आभार जताया है।

ग्राम पंचायत हरचंदेड़ा में सड़ागांव से रूपवास-ककोड़ तक नवीन मिसिंग रोड, सोनवा ग्राम पंचायत में गोहरपुरा से सोनवा तक नवीन मिसिंग रोड, निमोला से निरवाना तक नवीन मिसिंग रोड निर्माण कार्य स्वीकृत कराने पर कैलाशीदेवी मीना, अलका गुर्जर गोविन्दी धाकड़ ने खुशी व्यक्त की।

वित्तीय स्वीकृति जारी
बरवास. टोंक विधानसभा क्षेत्र के बरवास कस्बे के क्यारिया गांव से वाया रामनिवासपुरा होते हुए सुखनिवासपुरा तक कुल 3.5 किलोमीटर डामरीकरण रोड (एमएलए लेड मिसिंग लिंक रोड) की टोंक विधायक व पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट की अभिशंसा पर एक करोड़ पांच लाख रुपए की वित्तीय स्वीकृति जारी हुई। कांग्रेस के महावीर गुर्जर ने बताया कि आस-पास की पंचायतों के गांवों के लोगों की इस मिसिंग लिंक रोड द्वारा हमीरपुर होते हुए मालपुरा डिग्गी जाने में आसानी होगी।

14 किलोमीटर लम्बी सडक़ों का होगा निर्माण
मालपुरा. विधायक कन्हैयालाल चौधरी की अनुशंसा पर 5 मिसिंग लिंक 14 किलोमीटर सडक़ों के निर्माण पर 343.45 लाख खर्च होंगे। भाजपा नेता नरेन्द्र कुमार जैन ने बताया कि मीसिंग लिंक सडक़ निर्माण योजना में विधायक ने 13 सडक़ के प्रस्ताव भिजवाए और मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा।

उनकी अनुशंसा पर कुम्हारिया से नगर, लाम्याजुनारदार से ढीबरू, संग्रामपुरा से लाम्याजुनारदार वाया भवानीपुरा, कुहाड़ा से आंटोली, व लक्ष्मीपुरा से एलएनटी चौराहा सहित कुल 14 किलोमीटर लम्बी पांच सडक़ों के निर्माण पर 343.45 लाख रुपए खर्च करने की स्वीकृति प्रदान की।

4 सडक़ों की स्वीकृति जारी
बनेठा. क्षेत्र के 4 मार्गों पर 9.75 किलोमीटर लम्बाई की सडक़ों का निर्माण के लिए देवली-उनियारा विधायक हरीश चन्द्र मीणा की अनुशंसा पर 2 करोड़ 45 लाख की स्वीकृति जारी की है। सहायक अभियंता संजय किशन ने बताया कि पलाई रोड नहर से गणित्या की ढाणी, बनेठा से रमजानगंज वाया रतनपुरा, किशनगंज, कुण्डीया से उदयपुरिया, देवली तहसील के आकोडिया से गांधीग्राम तक सडक़ का निर्माण किया जाएगा।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned