किसान आन्दोलन: सड़क पर बहाया दूध, अब रोकेंगे सब्जियों की सप्लाई, डालेंगे जयपुर में पड़ाव

किसान आन्दोलन: सड़क पर बहाया दूध, अब रोकेंगे सब्जियों की सप्लाई, डालेंगे जयपुर में पड़ाव
पीपलू. किसानों ने सोमवार को क्षेत्र के लाक गांव में सड़क पर दूध बहा दिया।

भारतीय किसान संघ से जुड़े जिले के किसान 15 जून को जयपुर में होने वाले महापड़ाव में शामिल होंगे।

मध्यप्रदेश के मंदसौर में हुई किसानों की मौत तथा अन्य मांगों को लेकर किसान महापंचायत की ओर से मंगलवार को टोंक में प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान वे किसानों को दूध व सब्जियों की बिक्री के लिए भी रोकेंगे। कलक्ट्रेट में प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपेंगे। यह जानकारी प्रवक्ता रामधन जाट ने दी। 



डालेंगे जयपुर में पड़ाव

विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय किसान संघ से जुड़े जिले के किसान 15 जून को जयपुर में होने वाले महापड़ाव में शामिल होंगे। संघ के जिलाध्यक्ष पोखरलाल जाट ने बताया कि महापड़ाव को लेकर डारडाहिन्द, मेहंदवास, पालड़ी, पालड़ा, बमोर, हरचंदेड़ा, अहमदपुरा चौकी, नयागांव, बोरड़ी, गुदलिया, बनेठा आदि में किसानों से सम्पर्क किया गया। 



सड़क पर बहाया दूध

मध्यप्रदेश के मंदसौर में हुई किसानों की मौत से नाराज पीपलू के किसानों ने सोमवार को क्षेत्र के लाक गांव में सड़क पर दूध बहा दिया। प्रदेश किसान महापंचायत के आह्वान पर प्रदर्शन भी किया गया। महापंचायत के दशरथ गुर्जर ने बताया कि तीन दिन से गांव बंद होने सहित यहां के किसानों ने खाद्य आपूर्ति को बंद कर रखा है। 



उन्होंने बताया कि किसानों की आवाज सरकार तक पहुंचे और उनकी मांग पूरी करे। इसको लेकर इन दिनों जिलेभर में किसानों द्वारा गांव बंद रखने सहित आंदोलन किया जा रहा है।



कांग्रेस देगी धरना

मंदसौर में हुई किसानों की मौत को लेकर टोंक जिला कांग्रेस की ओर से बुधवार को शहर में प्रदर्शन किया जाएगा। कार्यालय महासचिव शकीलुर्रहमान ने बताया कि जिलाध्यक्ष रामबिलास चौधरी के नेतृत्व में सुबह 11 बजे कलक्ट्रेट में धरना दिया जाएगा। 



तीसरे दिन भी बंद रहा

किसान महापंचायत के आह्वान पर किसानों की मांगों के समर्थन में सोमवार को ठिकरिया जाटान गांव तीसरे दिन भी बंद रहा। बनेठा के पटवारी रामबाबू शर्मा को किसानों ने ज्ञापन सौंपा। छात्र किसान महापंचायत के प्रदेशाध्यक्ष रामेश्वर चौधरी ने बताया कि महाराष्ट्र एवं मध्यप्रदेश व राजस्थान के किसानों की मांगों के समर्थन में क्षेत्र के ठिकरिया जाटान गांव के लोग एवं किसानों ने गांव को तीसरे दिन भी बंद रखा। इस दौरान पुष्कर जाट, गोविन्द जाट, श्रीराम जाट, कान्हा, बद्रीलाल, हंसराज बैरवा, उगन्ता, सीताराम बैरवा, रोहित, रामफूल, मोतीलाल राणा, बन्नालाल, श्योजी, गिर्राज चौधरी आदि मौजूद थे।


Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned