आवां सरपंच भारद्वाज कोरोना पॉजिटिव, जयपुर के आरयूएचएस में भर्ती

आवां सरपंच दिव्यांश महेन्द्र भारद्वाज के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर उन्हें जयपुर के आरयूएचएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

By: pawan sharma

Published: 13 Jul 2020, 06:52 AM IST

आवां. आवां सरपंच दिव्यांश महेन्द्र भारद्वाज के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर उन्हें जयपुर के आरयूएचएस (राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय) अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उनकी जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में जांच की गई थी, जिसमें उन्हें कोरोना पॉजिटिव बताया गया। उनके छोटे भाई ओमांश भारद्वाज को भी कोरोना पॉजिटिव है। उनके साथ ही उन्हें भी आरयूएचएस में भर्ती करवाया दिया गया है।


इसके बाद भारद्वाज के पिता व पूर्व मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार महेन्द्र भारद्वाज के जयपुर स्थित आवास पर जयपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी नरोत्तम शर्मा ने मेडिकल टीम भेज कर उनके परिवार का रविवार को सेम्पल ले लिया है। जयपुर स्थित उनके आवास पर पूरे परिवार को क्वॉरंटीन कर दिया गया है। आरयूएचएस अस्पताल के अधीक्षक डॉ.आरएस तंवर ने बताया कि उनकी सेहत में सुधार है, जिन्हें उपचार के बाद जांच में नेगेटिव आने पर डिस्चार्ज कर घर पर क्वॉरंटीन किया जाएगा।


प्रत्येक यात्री की स्क्रीनिंग की जाएगी

निवाई. बस स्टैंड पर निवाई से बाहर जाने प्रत्येक यात्री की सोमवार से स्क्रीनिंग की जाएगी। ब्लॉक सीएमएचओ डॉ.संगीत चौधरी ने बताया कि अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह रोहित कुमार सिंह के आदेशों की अनुपालना में सोमवार से बस स्टैंड पर आने जाने वाली राजस्थान राज्य परिवहन निगम व राजस्थान लोक परिवहन सेवा की समस्त बसों में निवाई से यात्रा करने वाले यात्रियों की कोरोना संबंधित स्क्रीनिंग के लिए तीन टीम गठित की गई है। इसी प्रकार एसडीएम रूबी अंसार ने भी बस स्टैंड पर प्रशासन की टीम तैनात की है जो सोमवार से बस स्टैंड पर तैनात रहकर दूसरे राज्यों में जाने वाले यात्रियों को पास जारी करेंगे।

क्वॉरंटीन सेंटरों का निरीक्षण किया

निवाई. मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद व जिले के क्वॉरंटीन सेंटरों के नोडल अधिकारी नवनीत कुमार ने क्षेत्र में बनाएं गए क्वॉरंटीन सेंटरों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवनीत कुमार ने एसडीएम रूबी अंसार, एडीशनल सीएमएचओ श्यामसुंदर अग्रवाल, ब्लॉक सीएमएचओ डॉ.संगीत चौधरी और कोरोना सुपरवाइजर मोहित सहित गांव सींदडा पहुंचे और कोरोना पॉजिटिव आए व्यक्ति के सम्पर्क रहे लोगों से विस्तार से बातचीत कर उन्हें सेनेटाइजर दिए। तत्पश्चात उपखंड मुख्यालय पर स्थित जमात में बनाए गए क्वॉरंटीन सेंटर का अवलोकन किया और आवश्यक व्यवस्थाओं के लिए निर्देश दिए।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned