scriptसरपंचों ने मांगे अधिकार, प्रशिक्षण शिविर का बहिष्कार कर किया विरोध प्रदर्शन | Sarpanches boycott training camp | Patrika News
टोंक

सरपंचों ने मांगे अधिकार, प्रशिक्षण शिविर का बहिष्कार कर किया विरोध प्रदर्शन

स्थानीय पंचायत समिति में राज्य सरकार के तत्वाधान में आयोजित सरपंचों के ई- पंचायत के प्रशिक्षण शिविर का सरपंचों ने विरोध करके बहिष्कार किया है।

टोंकFeb 27, 2020 / 06:04 pm

pawan sharma

सरपंचों ने मांगे अधिकार, प्रशिक्षण शिविर का बहिष्कार कर किया विरोध प्रदर्शन

सरपंचों ने मांगे अधिकार, प्रशिक्षण शिविर का बहिष्कार कर किया विरोध प्रदर्शन

निवाई. स्थानीय पंचायत समिति में राज्य सरकार के तत्वाधान में आयोजित सरपंचों के ई- पंचायत के प्रशिक्षण शिविर का सरपंचों ने विरोध करके बहिष्कार किया है। जिसको लेकर सरपंचों ने विकास अधिकारी को बैंक खाता एवं चेक सहित दस्तावेजों के अधिकार सरपंचों को करवाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है।
ललवाडी सरपंच देवालल गुर्जर ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा ई- पंचायत के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया था। जिससे सभी सरपंच से असंतुष्ट थे। उन्होंने बताया कि ई- पंचायत करने से कई प्रकार की अनियमितता होने की आशंका रहती है। जिसको लेकर सभी सरपंचों ने प्रशिक्षण शिविर का बहिष्कार करके पंचायत समिति कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। .
उन्होंने बताया कि सरपंचों ने पीडी खाता एवं चेक सहित कई दस्तावेजों के अधिकार सरपंचों को करवाने की मांग को लेकर विकास अधिकारी डॉ सरोज बैरवा को ज्ञापन सौंपा है। इस अवसर पर सरपंच रमेश यादव, हनुमान मीणा हनोतिया, बजरंगलाल बैरवा, प्रमिला बेनीवाल, देवालाल गुर्जर, कांतादेवी शर्मा, सीमा बैरवा, ममता जाट, शांति देवी, मदनलाल मीणा, रामसहाय मीणा, शीला मीणा एवं भगवती शर्मा सहित कहीं सरपंच भ मौजूद थे।
ई-पंचायत व्यवस्था का किया विरोध
बनेठा. स्थानीय ग्राम पंचायत सरपंच एवं सरपंच संघ एक गुट अध्यक्ष सुभद्रा मीणा सहित उनके समर्थक सरपंचों ने बुधवार को ई पंचायत व्यवस्था के लिए दिए जाने वाले एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में अनुपस्थित रहकर ई- ग्राम पंचायत व्यवस्था का विरोध किया है।
बनेठा ग्राम पंचायत सरपंच एवं सरपंच संघ के एक गुट के अध्यक्ष सुभद्रा मीणा ने बताया कि ई-पंचायत व्यवस्था को लागु करने के लिए 26 फरवरी 2020 को एक दिवसीय प्रशिक्षण सरपंचों को दिया जाना था। परन्तु सरपंचों में कई सरपंच कम पढ़े लिखे है ऐसे में उन्हे कम्प्यूटर एवं अन्य ई-ग्राम पंचायत व्यवस्था का ज्ञान भी नहीं है। सरकार को चाहिए कि वे ग्राम पंचायतों को ई- पंचायत व्यवस्था को स्थगित करने का आग्रह किया है।

Home / Tonk / सरपंचों ने मांगे अधिकार, प्रशिक्षण शिविर का बहिष्कार कर किया विरोध प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो