scriptराजस्थान में यहां लगाई धारा 144, इन पर रहेगी सख्त पाबंदी | Section 144 imposed in Malpura till 31 July | Patrika News
टोंक

राजस्थान में यहां लगाई धारा 144, इन पर रहेगी सख्त पाबंदी

सम्पूर्ण उपखण्ड क्षेत्र में सार्वजनिक स्थानों, धार्मिक स्थानों एवं अन्य आम जन द्वारा आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों व पदयात्राओंंं में एकत्रित होने वाले व्यक्तियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए निषेधाज्ञा लगाई है।

टोंकJul 09, 2020 / 09:26 am

pawan sharma

राजस्थान में यहां लगाई धारा 144, इन पर रहेगी सख्त पाबंदी

राजस्थान में यहां लगाई धारा 144, इन पर रहेगी सख्त पाबंदी

मालपुरा. उपखण्ड क्षेत्र मालपुरा में 31 जुलाई तक धारा 144 प्रभावशील रहने के चलते इस अवधि के दौरान 50 से अधिक लोगों के सार्वजनिक कार्यक्रमों के अलावा किसी प्रकार की धार्मिक यात्राएं जुलूस आदि नहीं निकाले जा सकेंगे।
इस बारे में बुधवार को उपखण्ड मजिस्ट्रेट डॉ. राकेश कुमार मीणा ने आदेश जारी किए।
आदेशों में बताया गया कि जिला मजिस्ट्रेट के आदेशानुसार कोरोना वायरस के संक्रमण के संबंध में राज्य सरकार एवं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त निर्देशों के अनुसार उपखण्ड क्षेत्र मालपुरा में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए विभिन्न स्थानों पर आयोजित होने वाले समारोह/धार्मिक अनुष्ठान/पदयात्राएं या अन्य किसी प्रकार की बैठकों में अत्यधिक व्यक्तियों एकत्र होने से कोरोना वायरस के संक्रमण लोक जीवन एवं लोक स्वास्थ्य में फैलने की संभावना है।
इन सबको देखते हुए प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए आगामी 31 जुलाई तक सम्पूर्ण उपखण्ड क्षेत्र में सार्वजनिक स्थानों, धार्मिक स्थानों एवं अन्य आम जन द्वारा आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों व पदयात्राओंंं में एकत्रित होने वाले व्यक्तियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए निषेधाज्ञा लगाई है।
इसमें सार्वजनिक एवं धार्मिक स्थल पर बिना सक्षम स्वीकृति के 50 से अधिक लोगो के एकत्रित होने पर पाबन्दी रहेगी तथा उपखण्ड क्षेत्र के कोचिंग सेन्टर, जिम, सिनेमाघर एवं सार्वजनिक एवं धार्मिक स्थलो पर आयोजित होने वाले मनोरंजक कार्यक्रम स्थगित रहेंगे। उपखण्ड मजिस्ट्रेट की ओर से जारी आदेश में यह भी बताया गया है कि इस अवधि के दोरान सम्पूर्ण उपखण्ड क्षेत्र में धार्मिक पदयात्राएं, कावडय़ात्रा भी स्थगित रहेगी।

अज्ञात कारणों से लगी आग 10 ट्रॉली चारा जला
मालपुरा .उपखंड के तितरिया ग्राम में मंगलवार को एक बाड़े में अज्ञात कारणों से आग लग गई जिससे बाड़े में रखी लगभग दस ट्रॉली चारे एवं इंधन जलकर राख हो गया घटना के अनुसार पिपरिया निवासी राधाकिशन के बारे में दोपहर के समय अचानक आग लग गई जिससे बाड़े में रखा लगभग 10 ट्रॉली चारा एवं इंधन जलकर राख हो गया
घटना की जानकारी मिलते ही मालपुरा नगर पालिका को फायर बिग्रेड के लिए सूचना दी गई जिस पर गृह रक्षा दल के अकरम साबिर एवं सुनील फायर बिग्रेड लेकर मौके पर पहुंचे तथा आग पर काबू पाने का प्रयास किया वही ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका आग लगने की सूचना से गांव में हडक़ंप मच गया ।

Home / Tonk / राजस्थान में यहां लगाई धारा 144, इन पर रहेगी सख्त पाबंदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो