scriptमालपुरा में तूफान से 2 करोड़ों का सिस्टम धराशायी, रीको में लगे प्लांट की सोलर प्लेटे टूट कर उड़ी | Solar plates were blown away due to the storm in Riiko of Malpura | Patrika News
टोंक

मालपुरा में तूफान से 2 करोड़ों का सिस्टम धराशायी, रीको में लगे प्लांट की सोलर प्लेटे टूट कर उड़ी

मालपुरा के औद्योगिक क्षेत्र में मिलों में लगी सोलर प्लेटें टूट कर उड़ कर चली गई जिससे औद्योगिक क्षेत्र में लगभग दो करोड़ रुपए के आसपास का नुकसान हुआ।
 

टोंकMay 27, 2023 / 11:27 am

pawan sharma

मालपुरा में तूफान से 2 करोड़ों का सिस्टम धराशायी, रीको में लगे प्लांट की सोलर प्लेटे टूट कर उड़ी

मालपुरा में तूफान से 2 करोड़ों का सिस्टम धराशायी, रीको में लगे प्लांट की सोलर प्लेटे टूट कर उड़ी

मालपुरा. औद्योगिक क्षेत्र में मिलों में लगी सोलर प्लेटें टूट कर उड़ कर चली गई जिससे औद्योगिक क्षेत्र में लगभग दो करोड़ रुपए के आसपास का नुकसान हुआ। तेज तूफान के चलते डिग्गी ग्राम में एक युवक की मौत हो गई। सात गंभीर रूप से घायल हुए। मुख्यालय पर सुबह 8 बजे तक 53 एमएम बरसात दर्ज की गई। तूफान से हुए नुकसान को लेकर प्रशासन ने उपखंड अधिकारी कार्यालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया।
उपखंड क्षेत्र की चैनपुरा, कडीला, गुरुदयालपुरा, डिग्गी ,डूंगरीकला, सिधोलिया, धोली सहित क्षेत्रों में भी तूफान से भारी नुकसान हुआ। डिग्गी में एक मकान की दीवार गिर जाने से दीवार के पास सो रहे बसंत पुत्र हीरा गुर्जर 45 की मौत हो गई। उसका भाई बाबू उर्फ पप्पू गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे पड़ोसियों ने मलबे से निकाला तथा इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन चिकित्सकों ने जांच के बाद बंसत को मृत घोषित कर दिया ।
वहीं बाबू को इलाज के लिए मालपुरा रेफर किया गया। वहीं क्षेत्र में जगह-जगह पेड़ गिर जाने से शहर की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। अधिशाषी अधिकारी राजपाल बुनकर ने बताया कि तिव्रगति की आंधी में कृषि मण्डी परिसर के बाहर गाडिया लुहारों के एवं पीनणी रोड पर निवास कर रहे ङ्क्षसगडी वालों के तिरपाल आंधी में फट गए।

डिग्गी में एक मकान की दीवार गिर जाने से दीवार के पास सो रहे मृतक बसंत के परिवार आर्थिक स्थिति देखते हुए विधायक कन्हैयालाल ने 21 हजार, अवधेश शर्मा ने 11हजार एवं गोपाल गुर्जर, उपखंड अधिकारी महिपाल ङ्क्षसह व विकास अधिकारी सतपाल कुमावत, हकीम भाई, ग्राम विकास अधिकारी सुरेश चौधरी ने 5- 5 हजार की आर्थिक सहायता परिवार को प्रदान की। सदभाव एवं मानवीयता की मिसाल तृतीय श्रेणी अध्यापक मोहम्मद शाकिर ने आधी रात को बसंत व उसके भाई पप्पू गुर्जर को मलबे से निकालकर अस्पताल पहुंचाया ।

Home / Tonk / मालपुरा में तूफान से 2 करोड़ों का सिस्टम धराशायी, रीको में लगे प्लांट की सोलर प्लेटे टूट कर उड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो