scriptSun shines after noon, melt continues | दोपहर बाद खिली धूप, गलन बरकरार | Patrika News

दोपहर बाद खिली धूप, गलन बरकरार

टोंक. जिला मुख्यालय सहित आसपास के ग्रामीणों क्षेत्रों में सोमवार को भी गलन जारी रही। बादल छाए रहने से चलते तेज सर्दी का दौर जारी रहा। सुबह 12 बजे तक लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव तापते रहे। दिनभर की गलन के बाद दोपहर को धूप निकलने से थोड़ी गलन कम होने से लोगों ने राहत महसूस की।

टोंक

Published: January 17, 2022 09:10:15 pm

दोपहर बाद खिली धूप, गलन बरकरार
टोंक. जिला मुख्यालय सहित आसपास के ग्रामीणों क्षेत्रों में सोमवार को भी गलन जारी रही। बादल छाए रहने से चलते तेज सर्दी का दौर जारी रहा। सुबह 12 बजे तक लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव तापते रहे। दिनभर की गलन के बाद दोपहर को धूप निकलने से थोड़ी गलन कम होने से लोगों ने राहत महसूस की।
दोपहर बाद खिली धूप, गलन बरकरार
दोपहर बाद खिली धूप, गलन बरकरार
इससे पूर्व रविवार रात को भी मौसम में अधिक ठंडक घुली रही। गत दिनों से ही मौसम में आए इस बदलाव के चलते लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित रही। सुबह जल्दी कामकाज पर जाने वाले लोगों सर्दी में परेशानी का सामना करना पड़ा।

लोगों ने सर्दी के बचाव के लिए दिन भर अलाव का सहारा लिया। सर्द हवाओं से निजात पाने के लिए खेतों में फसल की रखवाली करने वाले किसानों ने भी आग जलाकर सर्दी से बचाव किया। सर्दी के बढ़ते प्रकोप के कारण कृषि मण्डी के पास लगे तिब्बती बाजार व शहर के बाजारों में गर्म कपडों की दूकानों पर लोग सर्दी से बचने के लिए गर्म कपडा़ें की खरीदारी करते रहे।
दूनी. क्षेत्र में चली भीषण शीतलहर ने सोमवार को गलन बढ़ाने के साथ ही ठिठुरन बढ़ा दी, इससे राष्ट्रीय राजमार्ग सहित राज्य राजमार्गो पर दुपहियां वाहन कम ही नजर आए तो लोग जगह-जगह अलाव जलाकर तापते नजर आए। हालांकि सुबह छाया कोहरा जल्दी ही छट गया और निकली धुप से लोगों को राहत मिली।
रानोली: पशु पक्षियों की सर्दी से मौत
पीपलू. रानोली ग्राम सहित गांवों में इन दिनों हाड़ कंपा देने वाली सर्दी एवं कोहरे से जनजीवन प्रभावित हो रहा है। इसके चलते सोमवार को पेड़ों के नीचे कई पक्षी मृतक मिले। ग्रामीण मंगल राम मीणा, राजेश खटीक ने बताया धूप नहीं निकलने तथा बेजुबानों को समय पर दाना पानी नहीं मिलने से भूखे-प्यासे रहने एवं रात्रि के समय में सर्दी बढ़ जाने व ओस गिरने से बेजुबान पक्षी चिडिय़ां सहित कई पक्षियों की मौत हो रही हैं।
सोमवार को रानोली के स्वास्थ्य केंद्र के सामने पेड़ के नीचे तोते के रंग की दिखाने वाली 5 प्रवासी चिडिय़ा मृत मिली। इसके साथ ही कई पेड़ों के नीचे भी पक्षी मरे हुए दिखे। वह कहीं कमजोर पशुओं को भी समय पर चारा पानी नहीं मिलने से मौतें हुई हैं तथा कई पशु पक्षी सर्दी से तड़पते हुए नजर आ रहे हैं।
इधर, पीपलू से बगड़ी रोड़ पर नहर के पास एक नीम के पेड़ के यहां अचानक पेड़ पर बैठे पक्षी धड़ाम से नीचे गिर पड़े।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

IPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाWatch: टेक्सास के स्कूल में भारतीय अमेरिकी छात्र का दबाया गला, VIDEO देख भड़की जनताHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.