scriptमूलभूत सुविधाओं से वंचित सुरेली रेल्वे स्टेशन, 44 वर्षों बाद भी नही हुआ क्रमोन्नत | Surreli railway station deprived of basic amenities | Patrika News
टोंक

मूलभूत सुविधाओं से वंचित सुरेली रेल्वे स्टेशन, 44 वर्षों बाद भी नही हुआ क्रमोन्नत

आज भी सुरेली रेल्वे स्टेशन मूलभूत सुविधाओं से वंचित रहकर राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है।
 

टोंकMay 22, 2019 / 04:40 pm

pawan sharma

surreli-railway-station-deprived-of-basic-amenities

मूलभूत सुविधाओं से वंचित सुरेली रेल्वे स्टेशन, 44 वर्षों बाद भी नही हुआ क्रमोन्नत

बनेठा. क्षेत्र का सुरेली रेल्वे स्टेशन 44 वर्षों बाद भी क्रमोन्नत नहीं होने से स्टेशन पर असुविधाओं का अम्बार लगा हुआ है। स्टेशन को क्रमोन्नत करवाने के लिए सुरेली सहित आस पास के गांवों के लोगों ने सुविधाएं बढ़ाने एवं ट्रेनों के ठहराव को लेकर कई बार उच्चाधिकारियों से मिल कर मांग कर चुके है, लेकिन अभी तक ग्रामीणों की सुनवाई नहीं हुई है।

जानकारी अनुसार क्षेत्र से गुजरने वाले जयपुर.सवाई माधोपुर रेल्वे मार्ग पर ग्रामीणों ने सुरेली रेल्वे स्टेशन बनाए जाने की मांग की थी जिस पर रेल्वे विभाग द्वारा 1976 में सुरेली रेल्वे स्टेशन स्थापित किया गयाए लेकिन इसके बाद रेल्वे विभाग एवं जनप्रतिनिधियों की अनदेखी के कारण आज भी सुरेली रेल्वे स्टेशन मूलभूत सुविधाओं से वंचित रहकर राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है।

रेल्वे स्टेशन पर बना प्रतिक्षालय जमींदोज हो गया है, जिससे यात्रियों को सर्दी, गर्मी व वर्षा में रेल के आने के लिए प्रतिक्षा करनी पड़ती है। वहीं रेल्वे स्टेशन पर बिजली पानी की व्यवस्था का अभाव है।
प्लेटफार्म के अभाव में उसके ऊपर चढ़ते.उतरते समय यात्रियों को असुविधाओं का भी सामना करना पड़ता है, जिससे दुर्घटना की संभावना बनीं रहती है। स्टेशन पर रेल्वे का कोई शौचालय नहीं होने पर प्रतिदिन यात्रियों को असुविधा बनीं रहती है।

इस स्टेशन से टोंक.सवाई माधोपुर जिले के बनेठाए सुरेलीए कुण्डेरए रूपपुराए डिडायत, चितानी ए सुंथड़ा, रूपवास सहित दो दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतों के सैकड़ों यात्री प्रतिदिन रेल से यात्रा करते है।


इस रेल्वे स्टेशन पर प्रातरू 7 बजे जयपुर जाने वाली व प्रातरू साढ़े आठ बजे सवाई माधोपुर के लिएए शाम 7 बजे जयपुर व साढ़े सात बजे सवाई माधोपुर के लिए ट्रेनें ठहरती है।

कई बार मिले डीआरएम से
सुरेली रेल्वे स्टेशन को क्रमोन्नत करने को लेकर कई बार सुरेली सरपंच उगन्न्ता जाट के नेतृत्व में धर्मेन्द्र, कान्हाराम, एसएन गौत्तम,रामेश्वर प्रजापत, रामेश्वर चौधरी, गिर्राज शर्मा मधुसुदन शर्मा निजाम खां सहित दर्जनों ग्रामीणों ने जयपुर पहुंचकर डीआरएमएस को समस्या से अवगत करवाकर सुरेली रेल्वे स्टेशन को क्रमोन्नत करने की मांग कर चुके हैए लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई।

रेल्वे अधिकारियों ने लिया था जायजा
सुरेली रेल्वे स्टेशन को क्रमोन्नत करने के लिए ग्रामीणों की मांग पर गत माह रेल्वे अधिकारियों की टीम में महाप्रबन्धक टीपी सिंह ओर सचिव गौरव गौड़ सहित अन्य अधिकारियों ने सुरेली रेल्वे स्टेशन पहुंचकर स्टेशन का जायजा ले ग्रामीणों की समस्याएं सुनी थी।
और सुरेली स्टेशन पर यात्रियों के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया थाए लेकिन अब तक स्टेशन पर यात्रियों को सुविधाएं उपलब्ध नहीं हो पायी है।

Home / Tonk / मूलभूत सुविधाओं से वंचित सुरेली रेल्वे स्टेशन, 44 वर्षों बाद भी नही हुआ क्रमोन्नत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो