ऑक्सीजन सिलेण्डरों का अधिग्रहण कर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को सौंपें

बढ़ रही कोरोना महामारी से जिंदगी एवं मौत की जंग लड़ रहे आमजन के बचाव के लिए दूनी नायब तहसीलदार नीलमराज के निर्देशन में राजस्वकर्मियों ने रविवार क्षेत्र के फेब्रीकेटर्स से आधा दर्जन से अधिक ऑक्सीजन सिलेण्डरों का अधिग्रहण कर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र दूनी को सौंपें गए।

By: pawan sharma

Published: 09 May 2021, 09:06 PM IST

दूनी. बढ़ रही कोरोना महामारी से जिंदगी एवं मौत की जंग लड़ रहे आमजन के बचाव के लिए दूनी नायब तहसीलदार नीलमराज के निर्देशन में राजस्वकर्मियों ने रविवार क्षेत्र के फेब्रीकेटर्स से आधा दर्जन से अधिक ऑक्सीजन सिलेण्डरों का अधिग्रहण कर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र दूनी को सौंपें गए।

भू-अभिलेख निरीक्षक रामदेव धाकड़ ने बताया कि विभागीय उच्चाधिकारियों के निर्देश पर नायब तहसीलदार सहित राजस्वकर्मियों की टीम ने कस्बे की नो फेब्रीकेटर्स दुकानों के मालिक से दस ऑक्सीजन सिलेण्डरों का अधिग्रहण कर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र दूनी के चिकित्साप्रभारी डॉ. सुनील शर्मा को सौंपें। गौरतलब है कि अधिग्रहण किए सिलेण्डरों से दो सिलेण्डर ऑक्सीजन से भरे हुए है। इस दौरान हल्का पटवारी आशीष गोयल, वार्ड पंच देवकीनन्दन शर्मा, सागर सैनी भी मौजूद थे।


दवा वितरण की दी जानकारी

दूनी. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सतवाड़ा (बालून्दा) में प्रारम्भिक शिक्षाधिकारी राजेश खींची की अध्यक्षता में शनिवार कोर कमेटी की बैठक आयोजित कर जनप्रतिनिधियों एवं कार्मिकों ने कोरोना महामारी से बचाव को लेकर किए जा रहे जागरुकता कार्यक्रमों की जानकारी दी।

आयोजित बैठक में सरपंच कमलेश देवी ने सतवाड़ा में निवास करने वाले 721 परिवारों के कस्बे में हाइपोक्लोराइट छिडक़ाव कराए जाने, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने घर-घर सर्वेकर रोगियों को चिह्नित करने, चिकित्साकर्मियों ने संक्रमितों सहित जुखाम, खासी एवं बुखार वाले रोगियों को दवा वितरण की जानकारी दी। इस मौके पर कोर कमेटी के अन्य सदस्य मौजूद थे।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned