जिले का19 वां नि:शुल्क मिनी स्टेशनरी बैंक स्थापित, जरूरतमंद विद्यार्थियों को दिए शिक्षण किट

राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मालियों की ढाणी डिग्गी में जरूरतमंद विद्यार्थियों के लिए हर हाथ कलम अभियान के तहत जिले का 19 वां नि:शुल्क मिनी स्टेशनरी बैंक की शनिवार को स्थापना की गई।

Jalaluddin Khan

16 Feb 2020, 01:39 PM IST

डिग्गी. राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मालियों की ढाणी डिग्गी में जरूरतमंद विद्यार्थियों के लिए हर हाथ कलम अभियान के तहत जिले का 19 वां नि:शुल्क मिनी स्टेशनरी बैंक की शनिवार को स्थापना की गई। प्रेरक वन्दना विजय ने बताया कि मिनी स्टेशनरी बैंक की स्थापना के अवसर पर विद्यार्थियों को शिक्षण किट का वितरण किया गया।

मिनी स्टेशनरी बैंक में कालूराम कुमावत चांदथली अजमेर, प्रधानाध्यापक रामप्रसाद माली, निर्मला शर्मा, कृतिका गौतम, मैना बैरवा, मीना लक्षकार, हनुमान बैरवा सहित विद्यालय के शिक्षकों ने अपना-अपना योगदान दिया। विद्यालय के शिक्षकों व अभिभावकों ने बैंक के सफल संचालन का संकल्प लिया। अभियान के वरिष्ठ सलाहकार दिनकर विजयवर्गीय ने बताया कि राज्य संयोजक अंशुल जैन बिजौलिया की टीम जिले में इस वर्ष 100 से अधिक स्टेशनरी बैंक की स्थापना करेगी।

दूनी में महाविद्यालय खोलने की मांग
दूनी. तहसील मुख्यालय पर राजकीय महाविद्यालय खोलने की मांग को लेकर कांग्रेस प्रदेश सचिव एवं जिला परिषद सदस्य कुलदीपसिंह राजावत ने शुक्रवार को उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। राजावत की ओर से उच्च शिक्षा मंत्री को सौंपे ज्ञापन में बताया कि दूनी तहसील मुख्यालय करीब सौ से अधिक गांवों का केन्द्र बिन्दू है। कस्बे से 28 किलोमीटर देवली व 40 किलोमीटर दूर टोंक में राजकीय महाविद्यालय है।

ऐसे में छात्र-छात्राओं को शिक्षा के लिए निजी महाविद्यालयों में जाना पड़ रहा है या फिर मजबूरन शिक्षा से वंचित रहना पड़ रहा है। ज्ञापन लेने के बाद मंत्री भाटी ने राजावत को समस्या पर गंभीर विचार कर मामला सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

jalaluddin khan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned