scriptपुलिस बल की मौजूदगी में दस साल बाद हटा खेल मैदान से अतिक्रमण | Ten years later, encroachment from playground | Patrika News
टोंक

पुलिस बल की मौजूदगी में दस साल बाद हटा खेल मैदान से अतिक्रमण

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

टोंकNov 03, 2018 / 08:12 pm

Vijay

ten-years-later-encroachment-from-playground

टोडारायसिंह. राउमावि गोपालपुरा की खेल भूमि से अतिक्रमण हटाती जेसीबी मशीन।

टोडारायसिंह. उपखण्ड प्रशासन ने पुलिस बल की मौजूदगी में राउमावि गोपालपुरा की खेल भूमि से अतिक्रमियों को बेदखल कर अतिक्रमण हटाया। पुलिस के अनुसार गोपालपुरा स्थित राउमावि की खेल भूमि पर गांव के कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था।
करीब पांच बीघा आवंटित खेल भूमि पर अतिक्रमियों ने झाडिय़ों की बाड़ लगाकर गोबर खाद की रेवडियां, ईंधन लकड़ी व ज्वार तथा तिल की फसल को डालकर अतिक्रमण कर रखा था। उक्त अतिक्रमण को हटाने को लेकर पंचायत व विद्यालय प्रशासन को अतिक्रमण हटाने की हिदायत दी थी।
इसके बावजूद अतिक्रमण नहीं हटाए जाने से विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियो को खेल भूमि की सुविधाओं से महरूम होना पड़ रहा था। शिकायत मिलने पर शुक्रवार को कार्यवाह उपखण्ड अधिकारी कपिल शर्मा ने पुलिस की मौजूदगी में जेसीबी मशीन से खेल भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया। इस दौरान थाना प्रभारी विजेन्द्र सिंह गिल, सरपंच रामराज गुर्जर, प्रधानाचार्य श्याम सुंदर शर्मा, जेईएन महावीर जैन, शारीरिक शिक्षक सुरेशचंद पारीक, शिवराज कुर्मी आदि मौजूद थे।
केन्द्र खोलने की मांग
राणोली-कठमाणा. किसानों ने पीपलू में अनुदानित बीज केन्द्र खोलने की मांग की है। किसान मांगीलाल सैनी, रामफूल बिधुडी, बद्रीलाल माली, बाबूलाल माली, घासीलाल चौधरी ने बताया कि कृषि विभाग किसानों को गेहूं के बीज पचास प्रतिशत छूट में उपलब्ध करवा रहा है, लेकिन इन्हें लेने के लिए टोंक जाना पड़ रहा है।

Home / Tonk / पुलिस बल की मौजूदगी में दस साल बाद हटा खेल मैदान से अतिक्रमण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो