हवालात में बंद आरोपी ने किया आत्महत्या का प्रयास

हवालात में चोरी के आरोप में बंद आरोपी ने देर रात आत्महत्या करने का प्रयास किया। डीईओ ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबल व संतरी की सजगता से आरोपी आत्महत्या नहीं कर पाया। पुलिस ने सबंधित आरोपी के खिलाफ आत्महत्या का मामला दर्ज किया है।

By: pawan sharma

Updated: 23 Jun 2021, 07:09 PM IST

टोडारायसिंह. यहां थाने स्थित हवालात में चोरी के आरोप में बंद आरोपी ने देर रात आत्महत्या करने का प्रयास किया। डीईओ ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबल व संतरी की सजगता से आरोपी आत्महत्या नहीं कर पाया। पुलिस ने सबंधित आरोपी के खिलाफ आत्महत्या का मामला दर्ज किया है।

थानाप्रभारी अमरसिंह ने बताया कि एक पखवाड़े पूर्व शहर स्थित दूकानों से सरसों के कट्टे चोरी करने के आरोप में मंगलवार को टोडारायसिंह वार्ड 15 निवासी चांदमल उर्फ चंदू पुत्र कन्हैयालाल सोनी व थड़ोली निवासी बालेश्वर उर्फ बालेस्टर पुत्र जगदीश मीणा को गिरफ्तार किया था। रात को हवालात में दोनों आरोपीदी सो रहे थे।

इसी बीच चांदमल ने बदनामी से भयभीत होकर देर रात करीब साढ़े 12 बजे साथी आरोपी के नींद आ जाने पर दीवार की आड में बैरक (हवालात) स्थित खिडक़ी के एक सरिये व रस्सी के सहारे लटक कर आत्महत्या करने का प्रयास करने लगा। इसी बीच डीईओ ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबल बन्नालाल यादव को परिसर में गश्त के दौरान हवालात में एक ही आरोपी दिखाई दिया।

सजगता बरतते हुए तैनात संतरी रमेश मीणा व ओमप्रकाश को मौके पर बुलवाया तथा दूसरे आरोपी बालेश्वर को नींद से जगाकर साथी चांदमल के लिए पूछा। हवालात का ताला खोलकर चांदमल को आत्महत्या का प्रयास करते रस्सी समेत पकड़ लिया। इधर, सूचना पर देर रात पुलिस उपाधीक्षक मालपुरा चक्रवर्ती सिंह राठौड़ मौके पर पहुंच आरोपी का तत्काल मेडिकल करवाया।

कम्बल को काट बनाई रस्सीपुलिस ने बताया कि वारदात से पूर्व आरोपी ने हवालाती कम्बल को काटकर उसकी रस्सी बना ली थी। बुधवार को पुलिस अधीक्षक टोंक ओमप्रकाश व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मालपुरा राकेश कुमार मौके पर पहुंचे। संबंधित आरोपी के खिलाफ हवालात में आत्महत्या करने का प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। इधर, सरसों चोरी के आरोप में गिरफ्तार दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेजा गया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned