कोरोना मुक्ति के लिए निभाई सामूहिक भूमिका, गरीब व जरूरतमन्द लोगों की सहायता भी की

डारडातुर्की ग्राम पंचायत के कोरोना मुक्त बने रहने में समूचे गांव ने सामूहिक भूमिका निभाई। ग्राम पंचायत के सभी कार्यकर्ता, पुलिस प्रशासन तथा शिक्षकों ने पूरी निष्ठा से कार्य किया।

 

By: Vijay

Published: 02 Jul 2020, 09:02 PM IST

पीपलू (रा.क.). उपखंड क्षेत्र के डारडातुर्की ग्राम पंचायत के कोरोना मुक्त बने रहने में समूचे गांव ने सामूहिक भूमिका निभाई। ग्राम पंचायत सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी ने पंचायत क्षेत्र के सभी राजस्व गांवों को बार-बार सेनेटाइज किया। वहीं ग्राम पंचायत के सभी कार्यकर्ता, पुलिस प्रशासन तथा शिक्षकों ने पूरी निष्ठा से कार्य किया।

चिकित्सा टीम व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर सर्वे किया, जिससे पंचायत क्षेत्र के सभी राजस्व गांव कोरोना वायरस से मुक्त रहे। ग्राम पंचायत में कंट्रोल रूम बनाकर बाहर से आने वाले व्यक्तियों पर नजर रखी गई। गरीब व जरूरतमन्द लोगों की सहायता भी की गई।

स्टेट हाइवे 117 पर होने तथा यहां से कई रास्तें जुड़े होने से डारडातुर्की में सजगता की आवश्यकता अधिक थी। ऐसे में पंफलेट, फ्लैक्स आदि प्रचार सामग्री के जरिए घर-घर जाकर लोगों को कोरोना संक्रमण वायरस के प्रति जागरूक किया। लॉकडाउन के दौरान घरों में बने रहने की अपील की।

ग्रामीणों ने भी प्रशासन का साथ दिया तथा घरों में रहकर गांव को कोरोना संक्रमण से मुक्त रखने में भरपूर सहयोग किया। वर्तमान में भी ग्रामीण कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर काफी सावधानियां बरत रहे हैं। कस्बे में लोगों ने लॉकडाउन में नियमों का पालन किया और प्रशासन का साथ दिया।

लॉकडाउन से पहले कोरोना बीमारी के बारे में जानकारी देकर इससे बचने तथा प्रचार सामग्री बांटने का कार्य शुरु कर दिया गया था। वहीं समूचे गांव के लोगों ने लॉकडाउन में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैं। इसी का नतीजा हैं कि ग्राम पंचायत कोरोना मुक्त हैं।
अब्दुल करीम, सरपंच, ग्राम पंचायत डारडातुर्की

Corona virus
Vijay Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned